script#Pulwamaattack शहीदाें की याद में काेतवाली में हुआ हवन, मंत्र आैर दुआएं पढ़ी गई एक साथ | Pulwama Attack prayer read saharanpur police station | Patrika News
सहारनपुर

#Pulwamaattack शहीदाें की याद में काेतवाली में हुआ हवन, मंत्र आैर दुआएं पढ़ी गई एक साथ

पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानाें काे सहारनपुर के काेतवाली मंडी थाने में अलग ढंग से श्रद्धाजंलि दी गई। यहां हवन में दुआएं आैर मंत्र एक साथ पढ़े गए।

सहारनपुरFeb 18, 2019 / 07:14 pm

shivmani tyagi

saharanpur

pulwamaattack

सहारनपुर। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानाें पर हमले के बाद सहारनपुर की काेतवाली मंडी में भारत की असली तस्वीर सामने आई है। यहां हवन में हिंदू आैर मुस्लिम समाज के लाेग एक साथ बैठे दिखाई दिए हैं। इतना ही नहीं यहां मंत्राेउपचार आैर दुआएँ भी एक साथ पढ़ी गई। अमर शहीदाें काे श्रद्धाजंलि देने के बाद यहां काेतवाली परिसर भारत के जयकाराें से गूंज उठा। काेतावाली में शहीदाें की याद में हवन आैर हवन में मंत्राें के साथ पढ़ी गई दुआआें के इस नजारे ने साफ कर दिया है कि भारतीय एक हैं आैर पाकिस्तान के मंसूबें कभी कामयाब नहीं हाे सकते। एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान हाेने के नाते हम आपके साथ इन तस्वीराें काे शेयर कर रहे हैं।
साेमवार काे सहारनपुर की काेतवाली मंडी में हवन किया गया आैर दुआएँ की गई। सर्वधर्म एकता का संदेश देते हुए यहां हिंदू समाज के लाेगाें ने सीआरपीएफ के शहीद जवानाें काे हवन करके श्रद्धाजंलि दी ताे मुस्लिम समाज के लाेगाें ने इसी दाैरान काेतवाली में ही दुआएं पढ़कर अमर शहीदाें काे याद किया।
श्रद्धाजंलि देने का यह तरीका सभी के दिलाें पर छाप छाेड़ गया। यहां सभी आंखे नम थी आैर सभी उन अमर शहीदाें काे याद कर रहे थे। काेतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने यहां समाज के लाेगाें के साथ यज्ञ में आहुति दी ताे इसी दाैरान मुस्लिम समाज के धर्मगुरु आैर शहर के गणमान्य लाेग भी माैजूद रहे। इन्हाेंने देश में अमन-चैन की दुआ की आैर इस तरह सर्वधर्म एकता के संदेश के साथ देश सीआरपीएफ के जवानाें काे याद किया गया।
साेशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

सहारनपुर की काेतवाली मंडी परिसर में आयाेजित हुई इस श्रद्धाजंलि सभा की तस्वीरें साेशल मीडिया पर जमकर वायरल हाे रही हैं। देश के अलग-अलग आयु वर्ग के लाेग आैर सभी धर्माें के लाेग इस आयाेजन काे एक अच्छी पहल बता रहे हैं। लाेगाें का कहना है कि इस तरह के आयाेजन से देश एकजुट हाेता है आैर आपसी भाईचारा कायम हाेता है।
भारत माता की जय के जयकाराें से गूंज उठा थाना परिसर

यज्ञ की आहुतियां आैर दुआएं पूरी हाेने के बाद यहां पूरा काेतवाली परिसर भारत माता की जय आैर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नाराें से गूंज उठा। यहां सभी एक स्वर में भारत माता की जय कही आैर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

Home / Saharanpur / #Pulwamaattack शहीदाें की याद में काेतवाली में हुआ हवन, मंत्र आैर दुआएं पढ़ी गई एक साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो