इस शादी में खर्च हुए 200 कराेड़ः सफेद घाेड़े पर सवार हाेकर आया दूल्हा ताे दुल्हन ने पहनी ये वाली ड्रेस, देखें फाेटाे

- सहारनपुर के रहने वाले गुप्ता परिवार ने शादी में खर्च किए 200 कराेड़

- दिल्ली के हीरा व्यापारी की बेटी कृतिका बनी गुप्ता परिवार की बहू

- अब 22 जून काे दुबई के बड़े व्यापारी की बेटी बनेगी गुप्ता परिवार की बहू

- कैटरीना कैफ के पहुंचने से और बढ़ी शादी समाराेह की रंगत

- दुल्हन की छाेटी बहन ने कही ऐसी बात कि भर आई सभी की आंखे

By: shivmani tyagi

Published: 20 Jun 2019, 11:59 PM IST

देवभूमि उत्तराखंड के शहर औली की खूबसूरत वादियों में गुरुवार को एनआरआई अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और दिल्ली के हीरा व्यापारी की बेटी कृतिका शादी सम्पन्न हुई। वैदिक मंत्र उपचार के बाद वर-वधू ने संताें से आशीर्वाद लिया और फिर जोशीमठ तहसील पहुंचकर अपनी शादी को रजिस्टर्ड कराया।

Royal wedding

दोपहर 1:30 बजे हुई रश्म
वैदिक मंत्रोच्चार के साथ आचार्य पंडित गौरव शास्त्री और प्रभाकर समेत 101 ब्राह्मणों ने फेरे कराये। वैदिक मंत्र उपचार के बाद परमार्थ निकेतन के परम अध्यक्ष स्वामी चिदानंद मुनि सरस्वती और पतंजलि योगपीठ के महामंत्री बालकृष्ण ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। आशीर्वाद के रूप में दूल्हा दुल्हन को एक औषधीय पौधा और रुद्राक्ष की सुंदर माला भेंट की गई।

Royal wedding

दुल्हन ने पहना गुलाबी रंग का कढ़ा हुआ लहंगा तो सूर्यकांत ने शेरवानी
दिल्ली के मशहूर हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका दुल्हन के जोड़े में गुलाबी रंग का लहंगा पहनकर मंडप में पहंची। कृतिका के लहंगे पर सिल्वर और गोल्डन कढ़ाई थी। यह काेई सामान्य लहंगा नहीं था। बताया जाता है कि शाईनिंग के लिए लहंगे पर हीरे भी लगाए गए थे। कृतिका दुल्हन के इस जोड़े ने बेहद सुंदर लग रही थी। सूर्यकांत भी सपनों के राजकुमार की तरह सफेद घोड़े पर बैठकर मंडप पहुंचे। शादी सामराेह में माैजूद लाेगाें के अनुसार उस समय उन्हाेंने सफेद रंग का सूट पहना हुआ था बाद में मंडप में उन्हाेंने फिरोजी और गोल्डन कलर की शेरवानी पहनी। शादी समारोह में आए मेहमान दूल्हा दुल्हन के ड्रेस पर चर्चा करते हुए भी देखे गए।

Royal wedding

दुल्हन की छोटी बहन बाेली ताे भर आए सबकी आंखों में आंसू
शादी समारोह में जब दुल्हन कृतिका की विदाई हुई तो इस मौके पर कृतिका की छोटी बहन अनन्या ने खुद की लिखी हुई एक कविता पढ़ी। यह कविता इतनी मार्मिक थी कि इसे सुनकर अनन्या के पिता की आंखें भर आई। यह देख परिवार के अन्य सदस्याें की आंखे भी भर आई। कुछ पल के लिए माहौल इमोशनल हो गया

Royal wedding

सजावट के लिए अलग-अलग देशों से मंगाए गए फूल
शाही शादी हाे और इंतजाम शाही ना हाे ऐसा भला कैसे हाे सकता है। एक अनुमान के अनुसार इस शाही शादी में करीब 4 करोड़ से अधिक खर्च केवल फूलों की साज-सज्जा पर किया गया। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने और मंडप काे सजाने के लिए दुनिया भर के अलग-अलग देशों से फूल मंगाए गए थे।

Royal wedding

कैटरीना कैफ और अन्य स्टारों ने बढ़ाई रौनक
पिछले एक माह से औली में इस शाही शादी की तैयारियां चल रही थी गुरुवार को शादी समारोह में पहुंची लाखों दिलों की धड़कन कैटरीना कैफ ने शादी समारोह की रौनक और बढ़ा दी। आसपास के गांव और कस्बों के लोग भी शादी समारोह को देखने के लिए होली पहुंचे लेकिन पुलिस की ओर से कड़े इंतजाम किए गए और करीब 1 किलोमीटर पहले ही सभी वाहनों को रोक दिया गया। इस वजह से शादी में आने वाले मेहमानों को भी थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी।

Royal wedding

अब 22 को होगी अतुल गुप्ता के बेटे की शादी
20 जून को अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के हीरा व्यापारी की बेटी कृतिका के साथ संपन्न हुई। अब 22 जून को अतुल गुप्ता के बेटे शशांक गुप्ता की शादी दुबई के बड़े उद्योगपति विशाल जलान की बेटी शिवांगी के साथ होगी 23 जून को गुप्ता परिवार दोनों बहुओं को साथ लेकर भगवान बद्रीनाथ के दर्शन को जाएंगे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned