script

Video: इस परिवार की कार का टायर फटा तो फौरन पहुंच गए तीन पुलिसकर्मी, यूपी पुलिस से मिला 5 हजार रुपये का इनाम

locationसहारनपुरPublished: Jan 11, 2019 03:18:06 pm

Submitted by:

sharad asthana

सहारनपुर में तीन पुलिसकर्मियों ने बाकी लोगों के लिए एक मिसाल पेश की है

Saharanpur Police

इस परिवार की कार का टायर फटा तो फौरन पहुंच गए तीन पुलिसकर्मी, यूपी पुलिस से मिला 5 हजार रुपये का इनाम

सहारनपुर। पुलिस की ज्‍यादतियों या लापरवाही की कई खबरें सुनने को मिलती हैं, लेकिन अच्‍छाई की खबरें कम ही सामने आती हैं। सहारनपुर में तीन पुलिसकर्मियों ने बाकी लोगों के लिए एक मिसाल पेश की है। कार का टायर फटने पर मदद की इंतजार कर रहे एक मध्‍यम क्‍लास परिवार की पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने फौरन मदद की। इससे खुश होकर सहारनपुर एसएसपी ने उन्‍हें 5 हजार रुपये का पुरस्‍कार दिया है।
अंबाला रोड पर फट गया था कार का टायर

मामला 8 जनवरी 2019 यानी मंगलवार सुबह का है। सहारनपुर से यमुना नगर जा रहे एक परिवार की कार का टायर अंबाला रोड स्थित बड़ी नहर के पुल पर फट गया। यमुना नगर के रहने वाले परिवार को कोई मदद नहीं मिली। कुछ देर बाद ही वहां पीआरवी नंबर 957 पर तैनात पुलिसकर्मी पहुंचे। उन्‍होंने बिना देर किए कार की स्‍टेपनी बदली और उन्‍हें आगे के लिए रवाना किया।
बाइक सवार ने दी थी सूचना

पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक, यूपी-100 सेवा की पीआरवी 957 को कुतुबशेर थाना क्षेत्र में बाइक सवार ने कार की सूचना दी। सुबह करीब 9 बजे मोटर साइकिल पर एक युवक पुलिसकर्मियों के पास आया। उन्‍होंने बताया कि बड़ी नहर के पास एक कार काफी देर से खड़ी है। उसमें फैमिली भी है। महिलाएं भी हैं। कार खराब है और कोई उनकी मदद नहीं कर रहा है। सूचना मिलते ही पीआरवी 0957 मौके पर पहुंची। वहां उन्‍होंने देखा कि गाड़ी का टायर फटा हुआ था। उसमें बैठी फैमिली ने बताया कि उनकी गाड़ी खराब है और उनको मदद भी नहीं मिल रही है। उनको यमुना नगर जाना था।
कार का टायर बदला

यह सुनकर हेड कांस्टेबल उदयवीर सिंह, कांस्टेबल नितिन कुमार आैर चालक सुनील कुमार ने पीआरवी से जैक निकालकर कार की स्‍टेपनी बदल दी। इसके बाद गाड़ी ठीक होने पर परिवार यमुना नगर के लिए रवाना हो गया। जाते समय परिवार ने उन्‍हें धन्‍यवाद भी दिया। वहीं, तीनों पुलिसकर्मियों के इस काम की काफी तारीफ हो रही है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने तीनों को पांच हजार रुपये नकद पुरस्कार देकर अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस कार्य से सीख लेने की बात कही है। उनका कहना है क‍ि बगैर सहायता मांगे इस तरह की मदद करना ही असली पुलिसिंग हैं। इस तरह के कार्य से लाेगाें का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो