scriptअलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भारत के नक्शे से कश्मीर गायब हाेने पर देवबंद से आया ये बड़ा बयान | Statement of Deobandi aalim about aligarh univercity incident | Patrika News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भारत के नक्शे से कश्मीर गायब हाेने पर देवबंद से आया ये बड़ा बयान

locationसहारनपुरPublished: Nov 19, 2018 11:45:24 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगे भारत ते नक्शे से कश्मीर काे हटा दिए जाने की घटना पर देवबंदी आलिम ने बताया बेहद निंदनीय

saharanpur news

deoband nagar

देवबंद/सहारनपुर

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 18 नवम्बर को हुए नाटक के पोस्टर में भारत के नक़्शे से कश्मीर का हिस्सा गायब होने को लेकर देवबंदी उलेमा ने अफ़सोस जताते हुए इस हरकत की कड़ी निंदा की है।
यह भी पढ़ेंः किन्नराें ने अधेड़ काे पिलाई नशीली चाय आैर काट दिया उसका प्राईवेट पार्ट, चाैंका देने वाली है वजह आई सामने
उलेमा का कहना है की कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हम लगातार कहते आ रहे हैं की कश्मीर हमारा है। ऐसे में एएमयू में लगे भारत के नक़्शे से कश्मीर का हिस्सा गायब किया जाना बेहद अफ़सोस की बात है। उलेमा ने सवाल उठाया कि जब कश्मीर हमारे मुल्क का हिस्सा है तो फिर उसे भारत के नक़्शे से गायब क्यों किया गया। यह बेहद अफ़सोस नाक है।

यह भी पढ़ेंः रूठी पत्नी काे लेने आए दामाद की ससुराल में थमले से बांधकर हुई पिटाई, वीडियाे वायरल
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी मे जो नक्शा लगाया गया उसके अंदर से कश्मीर का हिस्सा जो गायब कर दिया गया ये इन्तिहाई अफसोस की बात है। जब हम कश्मीर की मांग करते हैं तो कश्मीर हमारा है तो कश्मीर का चित्र के अंदर खत्म करना ये जो है सरासर जुर्म है इस तरह की हरकत जिस शख्स ने चित्र बनाया और वहां लगाए ये जो है हिंदुस्तान के शान के खिलाफ है हमारे एक कश्मीर के हिस्से को खत्म कर दिया गया इसकी सरासर मुखालफत होनी चाहिए। जो मुखालफत हो रही है वो ठीक हो रही है।

यह भी पढ़ेंःविश्व विख्यात देवबंद दारुल उलूम का फतवा, नेल पॉलिश लगा सकती है महिलाएँ लेकिन
मुफ़्ती असद कासमी (मोहतमिम मदरसा जामिया शैखुल हिन्द) का कहना है कि ”मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं” जब हमारे मुल्क का एक हिस्सा मौजूद है अगर वो हमारे कश्मीर में नहीं है उसको हटा दिया जाता है तो कोई बात नहीं वो हमारे मुल्क का हिस्सा है तो उसको वहां से हटा दिया गया है हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो