scriptसपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- बाबर ने भाजपा की जीत का जश्न मनाकर गलत किया | sp mp shafiqur rahman barq justified lynching of kushinagar babar ali | Patrika News
सम्भल

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- बाबर ने भाजपा की जीत का जश्न मनाकर गलत किया

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (SP MP Shafiqur rahman barq) ने कुशीनगर में भाजपा (BJP) की जीत का जश्न मनाने वाले मुस्लिम युवक बाबर की हत्या (Babar Murder) को सही ठहरा दिया है। सांसद बर्क ने संसद के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा है कि बाबर गलत कर रहा था। उन्होंने कहा कि मुसलमान भाजपा का समर्थन करना नहीं चाहते हैं। भाजपा के शासन में मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा है।

सम्भलMar 29, 2022 / 03:15 pm

lokesh verma

sp-mp-shafiqur-rahman-barq-justified-lynching-of-kushinagar-babar-ali.jpg
संभल लोकसभा सीट से सांसद व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शफीकुर्रहमान बर्क (SP MP Shafiqur rahman barq) ने कुशीनगर में भाजपा (BJP) की जीत के जश्न में लड्‌डू बांटने वाले मुस्लिम युवक बाबर की हत्या (Babar Murder) को सही ठहरा दिया है। अक्सर अपने आपत्तिजनक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सपा सांसद बर्क ने संसद के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा है कि बाबर गलत कर रहा था। सपा सांसद ने घटना में गड़बड़ी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि …यह 2024 की तैयारी का ही हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मुसलमान भाजपा का समर्थन करना नहीं चाहते हैं। क्या मुसलमान भाजपा को वोट नहीं दे सकते? इस पर सपा सांसद ने कहा कि वह किसी को भी वोट दे सकते हैं, लेकिन भाजपा के शासन में मुसलमानों के साथ अन्याय हो रहा है। जब उनसे पूछा कि क्या बाबर ने भाजपा की जीत का जश्न मनाकर गलत किया तो उन्होंने कहा कि हां वह गलत कर रहा था।
ज्ञात हो कि रामकोला थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक बाबर की सिर्फ इसलिए पीट-पीटकर हत्या की गई थी, क्योंकि उसने यूपी में भाजपा की जीत पर लड्‌डू बांटकर जश्न मनाया था। मामले के तूल पकड़ते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। वहीं, अब जांच के लिए डीआईजी जे रविंदर गौड़ मृतक बाबर के घर पहुंचे। जहां बाबर की बेबस मां रोते हुए डीआईजी के पैरों में गिर गईं और न्याय की गुहार लगाई। डीआईजी ने बाबर की मां को उठाया और फिर घर में जांच की। डीआईजी ने बताया परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तारी भी किया जा चुका है। उन्हाेंने कहा कि परिजनों ने जिन आरोपियों का नाम बताए हैं, उन सभी की जांच होगी। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष को लाइनहाजिर कर दिया गया है। डीआईजी ने बताया कि मृतक बाबर के परिजनों को सुरक्षा भी दी जाएगी।
यह भी पढ़ें- कानपुर के कमिश्नर रहे मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन हुए रिटायर, सरकारी आवास पर धार्मिक कट्टरता का पाठ पढ़ाने का था आरोप

जानिए कौन था बाबर अली

कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के गांव कठघरहीं के रहने वाले सूबेदार अली का सबसे छोटा पुत्र बाबर अली है, जो कि गांव के अमवा चौराहे पर मुर्गा बेचता है। घर में बाबर की मां-पत्नी के साथ एक चार साल बेटा और छह साल की एक बेटी है। चुनाव के दौरान बाबर अली भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगा था। यह बात बाबर के पट्टीदारों को पसंद नहीं आई। उन्होंने कई बार बाबर को ऐसा करने से रोका, लेकिन बाबर भाजपा का समर्थन करता रहा।
भाजपा को यूपी चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने से बाबर बेहद खुश था और सरकार बनने पर उसने जमकर जीत का जश्न मनाते हुए गांव में मिठाई भी बांटी। इस कारण उससे पड़ोसी नाराज हो गए। 20 मार्च को दुकान से लौटने पर बाबर ने जय श्रीराम का नारा भी लगा दिया। यह सुन पट्टीदार अजीमुल्लाह, ताहिद, परवेज और आरिफ ने अपने साथियों के साथ बाबर पर हमला बोल दिया। बाबर की पत्नी ने बताया कि पट्टीदारों घर में घुस आए और बाबर को बुरी तरह पीट दिया। वह जाने बचाने को घर की छत पर चढ़ा तो उसे नीचे फेंक दिया। इसके बाद बाबर को इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों हालत गंभीर बताते हुए लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Home / Sambhal / सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- बाबर ने भाजपा की जीत का जश्न मनाकर गलत किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो