scriptनरेश अग्रवाल के बाद यह दिग्गज नेता छोड़ सकते हैं सपा, दो बार रह चुके हैं सांसद | Sp leader Bhalchand Yadav May left Party Up political news | Patrika News

नरेश अग्रवाल के बाद यह दिग्गज नेता छोड़ सकते हैं सपा, दो बार रह चुके हैं सांसद

locationसंत कबीर नगरPublished: Mar 26, 2018 06:03:01 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

भालचंद यादव सपा के पुराने नेताओं में से एक हैं और वह शिवपाल और मुलायम सिंह यादव के करीबी हैं।

Bhalchand Yadav

भालचंद यादव

संतकबीरनगर. लोकसभा चुनाव 2019 में सपा- बसपा गठबंधन की संभावना के बाद कई नेता अपने लिये सुरक्षित ठिकाना तलाशने में जुटे हैं। हाल ही में दिग्गज नेता नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर यूपी में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी थी। अब एक और दिग्गज नेता समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ने की तैयारी में जुटे हैं। बसपा से गठबंधन लगभग फाइनल होता देख दो बार सांसद रहे और पार्टी के कद्दावर नेता भालचंद यादव लोकसभा चुनाव से पहले पाला बदल सकते है। भालचंद यादव के नये ठिकाने को लेकर चर्चायें तेज है ।
भालचंद यादव ने 2004 और 2009 में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। 2014 में मोदी लहर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और यहां से बीजेपी के शरद त्रिपाठी ने चुनाव जीता था।
अभी हाल ही में भालचंद यादव के वेंकैया नायडु के साथ तस्वीर वायरल होने और खलीलाबाद के बीजेपी विधायक के यहां शादी समारोह में शामिल होने के बाद इस बात को लेकर अटकलें तेज है कि कि भालचंद यादव बीजेपी का दामन थाम सकते हैं । भालचंद यादव सपा के पुराने नेताओं में से एक हैं और वह शिवपाल और मुलायम सिंह यादव के करीबी हैं। शिवपाल यादव से इनकी नजदीकी भी उनकी दावेदारी को कमजोर करती है।
पूर्वांचल में बाहुबली नेता के रूप में एक अलग पहचान रखने वाले संत कबीर नगर जिले के निवासी भालचंद यादव जो संत कबीर नगर संसदीय सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं और इनका भी सपा के लिए प्रत्याशी के रूप में एक जगह लगभग तय मानी रही थी, मगर इसी बीच सपा- बसपा गठबंधन की खबरें आने लगी । इस सीट से बसपा से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी और पीस पार्टी के डॉ. अयूब की भी इस सीट से मजबूत दावेदारी है, ऐसे में भालचंद यादव को अखिलेश यादव टिकट दें, इसकी संभावना कम जताई जा रही है।
संतकबीरनगर सीट पर बसपा का दावा मजबूत

तीन बार कैबिनेट मंत्री रहे और बाहुबली के रूप में जाने जाने वाले हरिशंकर तिवारी के बेटे भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी जो संतकबीरनगर से दो बार सांसद रह चुके हैं जिनके नाम पर 2019 में भी बसपा से प्रत्याशी के रूप में मुहर लगनी लगभग तय है, ऐसे में भालचंद यादव कब ठिकाना बदलते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो