एक ही इलाके में तीन अलग अलग स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली, 7 लोगों की मौत, 3 गंभीर जख्मी

सतना जिले में बुधवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चा समेत 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक स्थान पर 4 जबकि दूसरे पर 2 और तीसरे स्थान पर 1 बच्चे की मौत हो गई।

By: Faiz

Published: 20 May 2021, 12:52 PM IST

सतना/ मध्य प्रदेश के सतना जिले में बुधवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चा समेत 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे में एक स्थान पर 4 जबकि दूसरे पर 2 और तीसरे स्थान पर 1 बच्चे की मौत हो गई। इसके अलावा, इन तीनों घटनाओं में 3 लोग घायल भी हुए हैं। बता दें कि, आकाशीय बिजली गिरने की पहली घटना जिले के बदेरा थाना इलाके में आने वाली धर्मपुरा पुरानी बस्ती में घटी। जबकि, दो अन्य घटनाएं मझगवां थाने के कैलासपुर गांव और उसके समीप घटी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस तस्वीर के जरिये सोशल मीडिया पर CM शिवराज से तक मांगी गई थी बच्चों के लिये मदद, पुलिस ने जांच के बाद उठाया सराहनीय कदम


बारिश से बचने के लिये छुपे, आन गिरी बिजली

आकाशीय बिजली गिरने की पहली घटना के संबंध में जानकारी देत हुए बदेरा थाना प्रभारी राजेंद्र पाठक ने बताया कि, बुधवार की दोपहर को ककरा गांव निवासी 7 लोग बाण सागर डैम में मछली पकड़ने गए थे। वो सतना, कटनी और शहडोल जिले की सीमा से लगे धर्मपुरा पुरानी बस्ती के पास नदी में मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरु हो गई, जिससे बचने के लिये ग्रामीण हनुमान मंदिर के पीछे जा छिपे। इसी दौरान यहां आकाशीय बिजली गिर गई, जिसमें सभी लोग झुलस गए। आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए।


इनपर गिरी बिजली

News

बदेरा पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में अविनाश, जितेंद्र कोल और सुरेंद्र साहू नामक युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, भरत कोल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, राजू कोल, सिपाही कोल और संपत कोल को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेमडेसिविर कालाबाजारी मामला : पुलिस गिरफ्त में आया मंत्री तुलसी सिलावट की पत्नी का ड्राइवर, पूछताछ में सामने आई ये बात

मझगवां में 2 की मौत

News

दूसरी घटना में मझगवां थाना क्षेत्र के कैलासपुर गांव में शाम करीब 5 बजे घटी। यहां एक बार फिर आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। हादसे में सतीशचंद्र पांडे पिता शंकरदीन निवासी कोठी और उमेश कुमार मिश्रा पिता दिनेश मिश्रा के रूप में हुई है। घटनास्थल के पास ही बाइक क्रमांक MP19-MZ-3739 भी खड़ी मिली संभावना जताई जा रही है कि, बारिश से बचने के लिये ये दोनों भी नजदीक ही मौजूद पेड़ के नीचे खड़े होंगे। इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिरने से हादसे का शिकार होकर जान गवा बैठे।

 

पढ़ें ये खास खबर- Tauktae Cyclone Effect : रात से जारी है भारी बारिश, किसानों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी


रामनगर में 1 की मौत

News

इसके अलावा एक ही दिन में घटी जिले में बिजली गिरने की तीसरी घटना रामनगर थाना क्षेत्र में छोटेलाल साकेत निवासी डागा की हुई आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। हादसा रामनगर से हर्रई रोड पर हुआ। जानकारों का मानना है कि, राह चलने को दौरान युवक पर बिजली गिरी होगी, जिस कारण उसकी मौत हुई।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned