scriptChauth Mata mela 2024 concludes huge crowd gathered in Chauth ka Barwada | Sawai Madhopur : राजस्थान का सबसे चर्चित मेले का समापन आज, उमड़ रहे दूर-दराज से लोग | Patrika News

Sawai Madhopur : राजस्थान का सबसे चर्चित मेले का समापन आज, उमड़ रहे दूर-दराज से लोग

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 02, 2024 09:07:31 am

Submitted by:

Kirti Verma

Chauth Mata Mela 2024 : चौथ माता मेले में छठे दिन गुरुवार को भी खूब भीड़ उमड़ी। मेले में अब मनोरंजन के साथ घरेलू व अन्य सामान की खरीदारी जोरों से हो रही है। जिससे दुकानदार व्यस्त नजर आ रहे हैं।

mela_.jpg

Chauth Mata Mela 2024 : चौथ माता मेले में छठे दिन गुरुवार को भी खूब भीड़ उमड़ी। मेले में अब मनोरंजन के साथ घरेलू व अन्य सामान की खरीदारी जोरों से हो रही है। जिससे दुकानदार व्यस्त नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर पशु मेले में भी ऊंटों के मोल भाव होकर कई ऊंटों की बिक्री हुई है। गुरुवार को दोपहर बाद मेला परिसर में खासी भीड़ हो गई। महिलाएं समूह में खरीदारी करती रही। इस दौरान फसल कटाई के लिए दांतलिया के भाव ताव में लगी रही। मेले में मनिहारी बाजार में भी भीड़ रही। लोहे के बर्तन, कड़ाही, तवे आदि सामान की मांग रही।

मेला समापन आज
27 जनवरी से चल रहे मेले में अभी एक सप्ताह तक खरीददारी चलेगी, लेकिन इसका औपचारिक समापन शुक्रवार को होगा। कई दुकानदार यहां अभी एक सप्ताह तक रूकने का मानस बना चुके है। उनका कहना है की मेले की भीड़ में ग्रामीण और स्थानीय महिलाएं समापन के बाद ही आती हैं। इससे उनको उच्छी आमद हो जाती है।

यह भी पढ़ें

चौथमाता मेला शुरू, सकट चतुर्थी पर आज कई राज्यों के श्रद्धालु करेंगे मां के दर्शन



ग्राम पंचायत व मंदिर ट्रस्ट की रहीं बेहतर व्यवस्था
चौथ माता का वार्षिक लक्खी मेला 27 जनवरी से शुरू हो गया था। ऐसे में मेले में जिला कलक्टर के निर्देशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बेहतर व्यवस्था करने के माकुल इंतजाम किए गए। मेले में इस बार कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर 1200 के करीब पुलिस के जवान तैनात किए है। परिवहन विभाग द्वारा यात्रा के लिए अतिरिक्त रोडवेज बसों का संचालन किया गया। इन सब के बावजूद चौथ माता ट्रस्ट एवं ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा मेले में यात्रियों के लिए विश्राम करने के लिए रैन बसेरा, पेयजल व्यवस्था, पार्किंग आदि की बेहतर व्यवस्था की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो