scriptबल प्रयोग कर स्कूल गेट से हटाया छात्राओं को,धक्का-मुक्की व खींचतान में तीन छात्राएं हुई अचेत | Using force to remove students from School Gate | Patrika News

बल प्रयोग कर स्कूल गेट से हटाया छात्राओं को,धक्का-मुक्की व खींचतान में तीन छात्राएं हुई अचेत

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 29, 2018 01:00:23 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

www.patrika.com/rajasthan-news

sawaimadhopur

करमोदा में पुलिस की धक्कामुक्की के बाद बेहोश हुई छात्राएं।

सवाईमाधोपुर. करमोदा के राउमावि में मंगलवार को विज्ञान विषय के शिक्षक के तबादले पर नाराज विद्यार्थियों व महिलाओं ने विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर कंटीली झाडिय़ां लगाकर ताला लगा दिया। इसके बाद शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा किया।

सूचना पर उपजिला कलक्टर लक्ष्मीकांत कटारा, जिला शिक्षा अधिकारी उत्तरा मेहरा, शहर पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी व मानटाउन पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों व छात्र-छात्राओं से समझाइश की, लेकिन छात्राएं व महिलाएं नहीं मानी। इस पर पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर स्कूल ताला खुलवाया। इस दौरान धक्का-मुक्की व खींचतान में तीन छात्राएं व एक महिला गिरकर बेहोश हो गई।
सूचना पर एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और अचेत तीन बालिकाओं व महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया। ताला व कंटीली झाडिय़ां लगाने के दौरान पुलिस ने बल प्रयोग किया और गेट पर खड़ी बालिकाओं व महिलाओं को खींचकर एक ओर साइड में किया। इस दौरान गिरने से छात्रा मुस्कान, बशीमा, नाजिया एवं महिला जरीना बेहोश हो गई। इससे पहले आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने लालसोट-कोटा हाइवे पर जाम लगा दिया। बाद में प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षा अधिकारी व पुलिस प्रशासन की समझाइश व छात्रों की मांग को उच्चाधिकायिों तक भेजने के बाद छात्र व ग्रामीण मान गए।

पढ़ाई हुई बाधित : विद्यालय में विज्ञान विषय के अध्यापक विक्रम सिंह का स्थानान्तरण चौथकाबरवाड़ा करने से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित है। उनके स्थान पर शिक्षिका रेखा मीना को लगा दिया गया है, लेकिन वह छुट््टी पर होने से छात्राओं की पढ़ाई चौपट हो रही थी। ऐसे में छात्रों व ग्रामीणों ने मिलकर सुबह स्कूल पर ताला लगा दिया।
दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई,छात्र-छात्राओं के साथ धक्का-मुक्की पर जताया रोष, दी आंदोलन की चेतावनी
सवाईमाधोपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय करमोदा में कार्यरत एक शिक्षक के स्थानान्तरण के विरोध में विद्यार्थियों ने मंगलवार को स्कूल के ताला लगा दिया। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग कर स्कूल का ताला खुलवाने के मामले में कांग्रेस कमेटी के सदस्य व आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दानिश अबरार ने विरोध जताया है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए संबंधित शिक्षक का स्थानातंरण निरस्त करने व दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
उन्होंने शुक्रवार तक कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। साथ ही भाजपा के सांसद, विधायक के खिलाफ जनआंदोलन किया जाएगा। घटना स्थल पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉ. अजीज आजाद ने जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर शिक्षक के स्थानांतरण पर अंतिम निर्णय होने तक वैकल्पिक व्यवस्था बनाए जाने की मांग की। एसपी से दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो