scriptलव जिहाद में फंसी रचना ने तोड़ा दम, पति ने मारपीट कर एक वर्ष पूर्व तोड़ दी थी कमर | Patrika News

लव जिहाद में फंसी रचना ने तोड़ा दम, पति ने मारपीट कर एक वर्ष पूर्व तोड़ दी थी कमर

locationसीहोरPublished: Jun 05, 2022 05:22:26 pm

लिवइन में रहने लगी थी, पति जेल से लौटने के बाद वापस ले गया था पत्नी को साथ

love_jihad.jpg

सीहोर (शुजालपुर) । Sehore

मंडी क्षेत्र स्थित कृष्णानगर कॉलोनी में रहने वाली एक युवती ने करीब चार वर्ष पूर्व मोहल्ले के ही युवक से शादी का अनुबंध कर लिव इन में रहने लगी थी। युवती के साथ लगभग एक वर्ष पूर्व पति ने मारपीट की थी, जिससे उसकी कमर टूट गई थी और वह बिस्तर से नहीं उठ पा रही थी।

पति जेल भी गया था, जो कि जेल से लौटने के बाद वापस पत्नी को साथ ले गया था, जिसकी शनिवार को मौत हो गई। युवती के पिता ने बेटी की मौत को लेकर गंभीर आरोप लगाए।

.लव जिहाद में फ सकर शुजालपुर के कृष्णानगर निवासी रचना से धर्म परिवर्तन कर आलिया बी बन गई थी। बताया जाता है कि कृष्णा नगर के मोहनलाल खेलवार की बेटी रचना कॉलेज में पढ़ने के दौरान मोहल्ले के इरफान के संपर्क में आई और 2018 में शादी का अनुबंध बनाकर इरफान के साथ सुसनेर में लिव इन में रहने लगी थी।

रचना ने एक बेटा और एक बेटी को जन्म दिया। फ रवरी 2021 में रचना से आलिया बी नाम रखकर उसका निकाह इरफान से करा दिया। आलिया के साथ इरफान ने पिछले वर्ष मारपीट की थी, जिसके कारण कमर में गंभीर चोट आई थी। इस मामले में हुई शिकायत के बाद इरफान जेल भी गया था, साथ ही रचना पिता मोहनलाल के साथ रहने लगी थी। इरफ ान जेल से बाहर आया तो उसने पत्नी रचना से संपर्क किया। उसका इलाज कराने के बहाने समझौता कर करीब तीन महीने पहले अपने साथ सुसनेर ले गया।

रचना के पिता मोहनलाल के अनुसार दो दिन पहले वह रचना को वापस शुजालपुर लेकर आया और कहा कि इलाज कराने के लिए ले जाएंगे। शुक्रवार को सुबह करीब 9 बजे इरफान और उसके पिता अकरम रचना को इलाज कराने ले गए। उनके साथ रचना का छोटा भाई राज खेलवार भी गया है।

शनिवार की सुबह राज खेलवार ने पिता मोहनलाल को फोन लगाकर सूचना दी की रचना की मौत हो गई और उसके शव को सुसनेर ले जाया जा रहा है, जिस पर पिता मोहनलाल शुजालपुर पुलिस थाने पर पहुंचा, जहां उसने थाना प्रभारी प्रेमलता खत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि उसकी लड़की के शव को लेना चाहता है, जिससे कि उसे दफानाने के स्थान पर हिन्दू रिति-रिवाज अनुसार अंतिम संस्कार किया जा सके।

थाना प्रभारी खत्री ने इस मामले में सुसनेर पुलिस से चर्चा करते हुए पिता मोहनलाल के साथ एक जवान को सुसनेर भेजा। सुसनेर पुलिस ने शव को शुजालपुर भेज दिया, जहां पर रविवार की सुबह रचना के शव का परीक्षण अस्पताल में हो सकेगा और आगे की कार्यवाही होगी। साथ ही अंतिम संस्कार भी मोहनलाल व मायके पक्ष के लोग कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो