scriptजनरल बिपिन रावत की सुरक्षा में तैनात थे एमपी के जितेन्द्र कुमार, M-17 क्रैश में गई जान | CDS bipin rawat PSO jitendra kumar from MP died in helicopter crash | Patrika News

जनरल बिपिन रावत की सुरक्षा में तैनात थे एमपी के जितेन्द्र कुमार, M-17 क्रैश में गई जान

locationसीहोरPublished: Dec 08, 2021 08:13:39 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिपिन रावत के पीएसओ थे सीहोर जिले के रहने वाले जवान जीतेन्द्र कुमार…

sehore_news.jpg

सीहोर. सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) का हेलीकाप्टर बुधवार को सुबह तमिलनाडू के पास क्रेश हो गया। हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका समेत 14 लोग थे। हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। बिपिन रावत सेना के M-17 हेलीकॉप्टर में सवार थे। हेलीकाप्टर तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में क्रेश हुआ। बिपिन रावत के साथ जिन लोगों की इस हादसे में जान गई उनमें मध्यप्रदेश का एक जवान भी शामिल था।

sehore_news_3.jpg

सीहोर के जवान ने ड्यूटी पर गंवाई जान
सीडीएस विपिन रावत की सुरक्षा में तैनात नायक जीतेन्द्र कुमार की भी इस हादसे में मौत हो गई। जीतेन्द्र कुमार मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के धामनदा गांव के रहने वाले थे और सीडीएस बिपिन रावत के पीएसओ थे। घटना के वक्त वो भी सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर में मौजूद थे। जीतेन्द्र की मौत की खबर लगते ही उनके गांव में मातम का माहौल है। जीतेन्द्र कुमार के पिता का नाम शिवराज वर्मा और मां का नाम धापी बाई है। जीतेन्द्र दो भाई व दो बहनें हैं । उनके दो बच्चे हैं जिनमें बेटी नव्या 4 साल की है जबकि बेटा चैतन्य महज एक साल का है।

 

ये भी पढ़ें- CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर क्रैश में 14 यात्रियों में से 13 की मौत, DNA टेस्ट से होगी पहचान


मध्यप्रदेश से रावत का था गहरा नाता
बिपिन रावत का मध्यप्रदेश से गहरा नाता रहा है। उनका ससुराल शहडोल जिले के सोहागपुर में है, जबकि वे तीन माह पहले ही दतिया आए थे और पत्नी मधुलिका के साथ मां पीताम्बरा पीठ में अनुष्ठान किया था। उनका यह कार्यक्रम बेहद गुप्त रखा था और सुरक्षा की दृष्टि से 5 घंटे तक सुरक्षा घेरे में था। 14 सितंबर को बिपिन रावत पत्नी के साथ दतिया आए थे। उन्होंने शक्तिपीठ मां पीताम्बरा के दरबार में पूजा-अर्चना की और अनुष्ठान भी किए। रावत ने भगवान वनखण्डेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया था। इस दौरान रावत 6 से 7 घंटे तक मंदिर परिसर में रहे थे और अनुष्ठान किया था।

देखें वीडियो- सीएम शिवराज ने कहा- ड्रग्स माफियाओं को कर दो नेस्तनाबूद

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8651zv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो