scriptशहीद की अंतिम यात्रा में उमड़े 5 हजार लोग, बाजार में खत्म हो गए फूल | Final farewell to Martyr Hariom Tarole of Sendhwa Niwali | Patrika News
सेंधवा

शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़े 5 हजार लोग, बाजार में खत्म हो गए फूल

सैनिक सम्मान के साथ विदाई : लोगों ने सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर किया इंतजार, दुकानदारों के पास कम पड़ गए फूल, सैकड़ों युवा सेना के वाहन के पीछे तिरंगा लिए चल रहे थे।

सेंधवाFeb 10, 2023 / 12:47 pm

deepak deewan

sendhwa10feb.png

सैनिक सम्मान के साथ विदाई

सेंधवा/निवाली (बड़वानी). इलाके के शहीद सैनिक हरिओम तरोले को सम्मान के साथ विदाई दी गई. हजारों लोगों ने सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर उनकी अंतिम यात्रा देखी. शहर के बाजार में दुकानदारों के पास फूल कम पड़ गए. अंतिम यात्रा में सैकड़ों युवा सेना के वाहन के पीछे तिरंगा लिए चल रहे थे।

भारतीय सेना में सीमा सुरक्षा बल में राजस्थान सीमा पर तैनात सिदड़ी के लाल हरिओम तरोले की बीमारी के दौरान मौत हो गई थी। निवाली विकासखंड के गांव सिदड़ी के रहनेवाले हरिओम तरोले ने कोलकाता के मिलिट्री अस्पताल अंतिम सांस ली। विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर इंदौर लाया गया। इसके बाद उनके पैतृक गांव में सैनिक का सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया।

सिदड़ी गांव के माली फलिया के समीप अंत्येष्टि की गई। इस दौरान हजारों लोग अंतिम सलाम देने के लिए एकत्र हुए। सेंधवा में दुकानदारों के पास फूल कम पड़ गए।

जैसे ही लांस नायक हरिओम की शहादत की खबर परिवार और मित्रों को लगी थी तो माहौल गमगीन हो गया। परिवार के लोगों ने कहा कि अपने लाल को खोने का गम था, लेकिन उनकी देशभक्ति के जज्बे को सलाम करते हुए उनकी शहादत पर गर्व है। हरिओम ने वर्ष 2014 में सेना ज्वाइन की थी।

व्यापारियों ने बंद रखी दुकानें, 5 हजार से अधिक लोग अंत्येष्टि में शामिल हुए- शहीद के सम्मान में निवाली व वझर के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी। यहां सड़कों को धोया गया। 5 हजार से अधिक लोग अंत्येष्टि में शामिल हुए। पैतृक गांव में लोगों ने अपने लाड़ले को नम आंख से विदाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो