script193 का हुआ नेत्र परीक्षण, 77 का होगा मोतियाबिंद ऑपरेशन | Eye test of 193, cataract surgery to be done for 77 | Patrika News
सिवनी

193 का हुआ नेत्र परीक्षण, 77 का होगा मोतियाबिंद ऑपरेशन

जिला भाजपा द्वारा किया गया आयोजन

सिवनीSep 22, 2019 / 09:07 pm

sunil vanderwar

आंखों से जुड़ी इन समस्याओं के लिए जान लें ये खास बातें

आयुर्वेद के अनुसार आंखों की कमजोर मांसपेशियों का इलाज यदि शुरुआती अवस्था में ही कर लिया जाए तो चश्मा हटने के साथ ही इसका नंबर भी कम किया जा सकता है।

सिवनी. जिला भाजपा द्वारा सेवा सप्ताह के अंतर्गत सामाजिक, जनहितैषी एवं रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान जिला मुख्यालय सहित सभी 24 मंडलों में कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम किए। जिनमें नेत्र शिविर, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर जैसे प्रमुख आयोजनों के साथ ही पौधारोपण, स्वच्छता अभियान, फल वितरण जैसे कार्यक्रम भी शामिल रहे।
सेवा सप्ताह के जिला प्रभारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि गत दिवस लूघरवाड़ा स्थित लॉन में एक वृहद नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जबलपुर के चिकित्सकों के एक दल ने 193 नेत्र रोगियों की जांच की जिनमें से 77 लोगों का निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जाएगा।
बताया गया कि इस जांच शिविर में जिन 77 नेत्र रोगियों का मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जाना है उन्हें सोमवार को जबलपुर भेजा जाएगा जहां आने-जाने, भोजन व ठहरने के साथ ही नि:शुल्क ऑपरेशन की व्यवस्था की गई है। मानव सेवा के इस पवित्र कार्य में सक्षम संस्थान के साथ ही समाजसेवी मनीष अग्रवाल एवं मंटू अग्रवाल, गजानंद पंचेश्वर द्वारा सहयोग प्रदान किया जा रहा है। अग्रवाल ने बताया कि साथ ही सेवा सप्ताह के दौरान छपारा, धनोरा तथा केवलारी में हुए नेत्र शिविर के मोतियाबिंद नेत्र रोगियों का भी जबलपुर में ऑपरेशन होगा।

Home / Seoni / 193 का हुआ नेत्र परीक्षण, 77 का होगा मोतियाबिंद ऑपरेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो