scriptधोखाधड़ी के 27 लाख रुपए से किया खुद की शादी | Patrika News
सिवनी

धोखाधड़ी के 27 लाख रुपए से किया खुद की शादी

-जबलपुर, डिंडौरी के बाद सिवनी की युवती को फंसाया जाल में
-धारा 420 के आरोपी को डूंडासिवनी पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिवनीMay 19, 2024 / 07:10 pm

sunil vanderwar

पुलिस की हिरासत में आया धोधाधड़ी का आरोपी।

पुलिस की हिरासत में आया धोधाधड़ी का आरोपी।

सिवनी. धोखाधड़ी करने वाले नए-नए तरीकों से जाल बिछाते हैं और लोगों की जिंदगी भर की कमाई उड़ा ले जाते हैं। ऐसे ही खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर सिवनी शहर के एक परिवार की युवती से शादी करने और उसकी नौकरी लगवाने के नाम पर बालाघाट जिले के रूपझर थाना क्षेत्र निवासी युवक ने 27 लाख रुपए की धोखाधड़ी किया। इतना ही नहीं धोखाधड़ी के इन रुपए से युवक ने खुद के लिए एक लक्जरी कार, मोबाइल खरीदा और बैतूल जिले की एक अन्य युवती से आलीशान ढंग से शादी कर लिया। धोखाधड़ी की शिकार हुई सिवनी निवासी युवती ने डूण्डासिवनी थाना में शिकायत दर्ज कराई और जब पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, तो हैरान करने वाली हकीकत सामने आई।

युवतियों को शादी एवं नौकरी लगाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले युवक का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार करने में डूण्डासिवनी थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शहर के डूंडासिवनी थाना में 12 मई को शिकायतकर्ता शिल्पा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें शिल्पा ने बताया कि आरोपी सूरजलाल टेकाम निवासी बालाघाट जिले के रूपझर थाना अंतर्गत लीलामेटा गांव का रहने वाला है। सूरज ने शादी करने एवं नौकरी लगाने का झांसा देकर शिल्पा के परिवार से ऑनलाइन एवं नकदी अलग-अलग समय में 27 लाख रुपए ले लिए और बाद में नौकरी लगाने, शादी करने से टालता रहा। जिसके खिलाफ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूध्द पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध कायम कर जांच शुरु की थी।

एसडीओपी सिवनी पूजा पांडे के मार्गदर्शन में टीम गठित कर फरार आरोपी सूरजलाल टेकाम (36) को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया। जिसमें आरोपी ने धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि धोखाधड़ी से प्राप्त किए रुपए से 13.75 लाख की एक कार खरीदी है। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 50 जेडडी 2297, वाहन की आरसी, बैहर में 1500 वर्ग फीट के प्लाट की रजिस्ट्री के कागजात, जिसकी कीमत 5.70 लाख रुपए, एक मोबाइल जिसकी कीमत 10 हजार रुपए एवं दो हजार रुपए नकद कुल 19.57 लाख रुपए की सामग्री व नकदी बरामद की गई है।

इनका कहना है –
धोखाधड़ी के आरोपी ने इससे पहले जबलपुर, डिंडौरी में भी खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर युवतियों को झांसा दिया है। सिवनी की युवती को भी शादी करने, ऑपरेटर की नौकरी लगवाने, उसी के नाम प्लाट खरीदने, घर बनाने के नाम रूपए लेता गया और खुद के नाम पर खरीदी कर एक सप्ताह पहले बैतूल में धोखाधड़ी के रुपए खर्च कर शादी किया है। इसे पुलिस टीम ने काफी प्रयास के बाद गिरफ्तार किया है।
किशोर बामनकर, निरीक्षक थाना डूण्डासिवनी

Hindi News/ Seoni / धोखाधड़ी के 27 लाख रुपए से किया खुद की शादी

ट्रेंडिंग वीडियो