छात्र नेताओं ने जमकर किया प्रदर्शन, बोले- जल्द नहीं हुआ पेमेंट तो भाजपा की ईंट से ईंट बजा देंगे

Highlights

-गन्ना भुगतान को लेकर सोसाइटी में प्रदर्शन किया

-रालोद छात्र सभा ने किया प्रदर्शन

-सरकार पर लगाए आरोप

By: Rahul Chauhan

Updated: 04 Aug 2020, 05:02 PM IST

शामली। गन्ना सोसायटी में भुगतान को लेकर रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम गन्ना सचिव को एक ज्ञापन भी सौंपा। दरअसल, जनपद शामली के गन्ना सोसाइटी में रालोद छात्र सभा जनपद शामली के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर गन्ना भुगतान को लेकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ेें : B.Ed Entrance Exam: जानिए क्यों दिव्यांग परीक्षार्थी बोले- 'सरकार ने दे दी इच्छा मृत्यु की अनुमति'

राष्ट्रीय लोक दल छात्र सभा जिला महासचिव ने बताया किसानों का गन्ने का पूर्ण भुगतान कराया जाए, जब तक गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होता तब तक कोई बिजली की रिकवरी ना की जाए। स्कूल मालिक अभिभावकों पर फीस को लेकर दबाव बना रहे हैं, तत्काल प्रभाव से स्कूल संचालकों को रोका जाए। केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ना किसानों से वायदा किया था कि 14 दिन में किसानों के उनके गन्ने का भुगतान करा दिया जाएगा। अगर मिल मालिक गन्ने का 14 दिन में बकाया भुगतान नहीं करते तो हाईकोर्ट अनुसार मिल मालिकों पर मुकदमे दर्ज होने चाहिए।

यह भी पढ़ें; किन्नर समाज ने ऐसे मनाया रक्षा बंधन, 10 दिन से कर रहे थे तैयारी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग 15000 करोड़ रुपया बकाया है। वहीं दूसरी ओर जनपद शामली की बात करें तो लगभग 700 करोड़ रुपये गन्ना किसानों का बकाया भुगतान है। किसानों के गन्ना बकाया भुगतान को लेकर राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा धरना प्रदर्शन कर किसानों का भुगतान मांग रही है। सरकार और मिल मालिकों द्वारा किसान का पूर्ण भुगतान जल्द से जल्द किया जाए, अन्यथा सड़क पर उतरकर भारतीय जनता पार्टी की ईंट से ईंट बजाने का काम राष्ट्रीय लोकदल छात्र सभा करेगी। उधर, मामले में गन्ना सोसायटी के सचिव मुकेश कुमार राठी ने बताया राष्ट्रीय लोक छात्र सभा दल ने गन्ना भुगतान को लेकर ज्ञापन दिया है। सरकार गन्ना भुगतान को लेकर प्रयासरत है और भुगतान कर भी रही है। जल्द ही बचा हुआ भुगतान भी किया जाएगा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned