script

पत्नी को बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदा पति, दोनों ग्वालियर रैफर

locationशिवपुरीPublished: Jun 12, 2018 10:17:18 pm

Submitted by:

Rakesh shukla

तबियत बिगड़ी तो गेट पर उल्टी करने बैठी थी पत्नी , इंटरसिटी से ग्वालियर से गुना जा रहे थे दंपती

Husband-wife, Intercity Express, Train, Kuda, injured, Gwalior Reffer, shivpuri news, shivpuri news in hindi, mp news

पत्नी को बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदा पति, दोनों ग्वालियर रैफर

शिवपुरी. जिले के कोलारस थाना अंतर्गत रायश्री रेलवे स्टेशन के पास बीती रात इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस से एक महिला जो कि गेट पर बैठी थी, वह अचानक से चलती ट्रेन से नीचे गिर गई। पत्नी को बचाने के फेर में पति ने भी चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। घटना में दोनों पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें जीआरपी ने देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में दोनों को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया है। दंपती के साथ उनके दो बच्चे भी थे, जिन्हें पुलिस ने परिजनों को सुपूर्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि दंपती ग्वालियर से गुना अपने घर जा रहे थे और रास्ते में पत्नी तबीयत बिगडऩे के कारण उल्टी करने ट्रेन के गेट पर बैठ गई और यह हादसा हो गया। जीआरपी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक गुना में जैन धर्मशाला के पास रहने वाले गोविंद नामदेव अपनी पत्नी आरती व दो बच्चों के साथ सोमवार की रात इंटरसिटी एक्सप्रेस से ग्वालियर से गुना जा रहे थे। आरती की ट्रेन में तबियत बिगड़ी तो वह उल्टी करने के लिए ट्रेन के गेट पर बैठ गई। इसी बीच वह चलती ट्रेन से नीचे जा गिरी। चूंकि पीछे ही पति गोविंद खड़ा था तो वह भी पत्नी को बचाने के फेर में ट्रेन से कूद गया। बाद में ट्रेन को रोका गया और मामले की सूचना जीआरपी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को पति-पत्नी दोनों जख्मी हालत में ट्रेक के पास पड़े मिले। जिन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर डॉक्टरों ने दोनों की हालत नाजुक देखते हुए उन्हे ग्वालियर रैफर कर दिया। जहां उनका उपचार जारी है। इधर जीआरपी पुलिस ने मामले की सूचना गोविंद के परिजनों को दी, जिस पर से देर रात उसके परिजन शिवपुरी आए और उन्हें घायल दंपती के साथ मिले दोनों बच्चे सौंप दिए गए।

लापता दंपती को ट्रेन में बदमाशों ने कोल्डड्रिंक पिलाकर लूटा
शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मकलीझरा से बीमार बहन से मिलने निकले दंपती रास्ते से अचानक कहीं लापता हो गए थे। यह दंपती मंगलवार को आगरा में मिल गए, ट्रेन में अज्ञात बदमाशों ने उन्हें कोल्ड ड्रिंक पिला लूट लिया था। उल्लेखनीय है कि ग्राम मकलीझरा निवासी मांगीलाल पुत्र कंचन परिहार उम्र 50 साल अपनी पत्नी सुखिया उम्र 45 साल के साथ ग्वालियर में उपचार करा रही बहन गुड्डी को देखने के लिए 8 जून को घर निकले। 9 जून को जब वह झांसी से ट्रेन में सवार होकर ग्वालियर जा रहे थे तभी अज्ञात लोगों ने रास्ते में पहले उन्हें ऐसी कोई दवा सुंघा दी जिससे उन्हें उल्टियां होने लगीं। इसके बाद उन्हीं लोगों ने हमदर्द बन कर दोनों को कोल्ड ड्रिंक पिला दी, जिसे पीने के बाद वे दोनों बेहोश हो गए। करीब ३६ घंटे बाद जब उनकी बेहोशी टूटी तो पता चला कि उनके सारे जेवर, पैसे, मोबाइल सब अज्ञात लोगों ने लूट लिए। पीडि़त दंपती ने मंगलवार को किसी तरह फोन पर अपने परिजनों से संपर्क किया, तब कहीं जाकर उनका पता लग सका।

ट्रेंडिंग वीडियो