scriptराजस्थान में यहां दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 11 घायल, मारने के लिए लाठी-डंडे लेकर अस्पताल तक पहुंचे युवक | 11 injured in conflict between two group in udaipurwati sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 11 घायल, मारने के लिए लाठी-डंडे लेकर अस्पताल तक पहुंचे युवक

locationसीकरPublished: Apr 09, 2019 07:21:23 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

जगह के विवाद को लेकर कस्बे में स्थित पांचबत्ती पर सोमवार को दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में 11 लोग घायल हो गए। आधे घंटे जमकर चली लाठियों के बीच एक पक्ष के आठ लोग लहू-लुहान हो गए।

जगह के विवाद को लेकर कस्बे में स्थित पांचबत्ती पर सोमवार को दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में 11 लोग घायल हो गए। आधे घंटे जमकर चली लाठियों के बीच एक पक्ष के आठ लोग लहू-लुहान हो गए।

राजस्थान में यहां दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 11 घायल, मारने के लिए लाठी-डंडे लेकर अस्पताल तक पहुंचे

सीकर/उदयपुरवाटी.

जगह के विवाद को लेकर कस्बे में स्थित पांचबत्ती पर सोमवार को दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में 11 लोग घायल हो गए। आधे घंटे जमकर चली लाठियों के बीच एक पक्ष के आठ लोग लहू-लुहान हो गए। इनमें दो महिलाओं सहित सभी को सीकर रैफर कर एसके अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, पीडि़त पक्ष ने पुलिस पर देरी से मौके पर पहुंचने और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। जबकि बिसायती महासभा ने आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार पांचबत्ती पर एक पुरानी हवेली को कुछ लोगों ने खरीद लिया था। हवेली खरीदने वाले पुराने निर्माण को तोडकऱ नया नर्माण करवाना चाह रहे थे। हवेली के पास पिछले कई सालों से फेंसी जनरल स्टोर चला रहे मोहम्मद यासीन व उसके परिजनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी मारपीट में बदल गई। लाठियों से हमला और पत्थर फेंकने लगे। जिसमें दोनों पक्षों के लोगों को चोट लगी है। जबकि मारपीट में घायल हुए मोहम्मद यासीन का आरोप है कि सुबह जब उसकी पुत्री शेरबानो दुकान खोलने पहुंची तो उसके साथ अभ्रद व्यवहार होने पर उसने इसकी सूचना अपने भाई मोहम्मद निसार को दी बताई। इसके बाद परिवार के सभी लोग मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद बलबीर, समद, इस्लाम, निवास, कैलाश व रामनिवास ने लाठियों से हमला बोल दिया। जिसमें परिवार के कई सदस्यों के हाथ-पैर टूट गए और कइयों के सिर में गंभीर चोट लगी है।

अस्पताल तक पहुंचे
विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष को कुछ लोगों ने साम्प्रदायिक रंग देने का भी प्रयास किया। घटना के बाद अस्पताल के बाहर भी कई युवक लाठियां व राड़ लेकर पहुंच गए थे। लेकिन पुलिस जाप्ता देखकर भाग गए। घटना में एक परिवार के दुकानदार हाजी मोहम्मद यासीन व उसका पुत्र मोहम्मद रजाक, मोहम्मद निसार, मोहम्मद असलम, मोहम्मद युसूफ, मोहम्म्द आसिफ, पुत्री शेर बानो व तेज बानो को एसके में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरे पक्ष के बीरबल सैनी, निवास सैनी को चोट लगी है।

आंदोलन की चेतावनी
बिसायती विकास महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष साबिर बिसायती व महासचिव एमवी कुरैशी का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वे लोग समाज के स्तर पर आंदोलन करेंगे।

एक अप्रेल को दी धमकी
मारपीट में घायल मोहम्मद यासीन का कहना है कि एक अप्रेल को आरोपी उसे दुकान खाली करने की धमकी देकर गए थे। इसके बाद कोर्ट के जरिए इस्तगासे से उसने आरोपियों के खिलाफ उदयपुरवाटी में मामला दर्ज करा दिया था। इसके बाद पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पाबंद कर दिया गया है। लेकिन, बावजूद इसके इन लोगों ने दुकान पर आकर उसके परिवार के साथ मारपीट की और पुलिस उनका कुछ नहीं कर पाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो