पेट्रोल पम्प लूटने से पहले ही पुलिस ने 6 को दबोचा

आरोपियों से एक देशी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस व सरिया बरामद

By: Suresh

Published: 21 Jul 2021, 06:25 PM IST

खंडेला . खंडेला थाना पुलिस ने मंगलवार को पेट्रोल पम्प डकैती की योजना बना रहे छह युवकों को थाना इलाके से पहाड़ी की तलहटी में बने मकान के पास योजना बनाते गिरफ्तार किया। आरोपी मंगलवार को ही श्रीमाधोपुर व रींगस में दो लोगों के हाथ पैर तोड़कर फरार हुए थे और फरारी काटने के लिये रुपए नहीं होने पर मंगलवार रात को पेट्रोल पम्प लूट की योजना बना रहे थे। आरोपियों के पास से एक देशी कट्टा, चार जिन्दा कारतुस, एक खाली कारतूस, लोहे की छूरी, लोहे के पाइप, लोहे की रॉड आदि सहित पिकअप व उसकी सीट के नीचे एक प्लास्टि की थैली में रखा 250 ग्राम लाल मिर्च पाउडर मिला। थानाधिकारी घासीराम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बरकड़ा की पहाड़ी की तलहटी में एक मकान के पास पहाड़ी में 7-8 लोग बैठे हुए हैं । इनके पास हथियार भी हैं। वहां एक बिना नंबर की पिकअप गाड़ी खड़ी है। ये लोग क्षेत्र में पेट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बना रहे हैं।
सूचना पर चौकी प्रभारी मय जाप्ता कुछ सादावर्दी पुलिसकमियों के साथ मौके के लिये रवाना हुए। मौके पर सादी वर्दी में पुलिकर्मियों को भेजकर मालूमात करवाया। पुलिस जवानों ने छिपकर देखा व सुना तो ये शख्स पेट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बना रहे थे। इसके बाद समस्त पुलिस जाप्ता ने घेरा डालकर आरोपियों के पास पहुंचा तो ये लोग भागने का प्रयास करने लगे पर पुलिस ने वहीं दबोच लिया।
इनको किया गिरफ्तार
आरोपी नवोड़ी की ढ़ाणी तन रलावता निवासी कमलेश जाट (21), गढ़वालों की ढ़ाणी खिरोड़ निवासी विकास जाट (28), बिरोल निवासी अरविंद जाट (27), फगेडिय़ों की ढाणी खींवसर, नागौर निवासी सुनील फगेडिय़ा (20), सजनपुरा निवासी संजय कुमार जाट (21), सबलपुरा निवासी प्रवीण कुमार उर्फ चौधरी (24) को गिरफ्तार किया गया।
दो के तोड़े थे हाथ पैर
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मंगलवार को उन्होंने श्रीमाधोपुर थाना इलाके में मारपीट करके दो लोगों के हाथ पैर तोड़ दिए थे। इसके बाद फरारी काटने के लिये यहां से दूसरी जगह भागना चाह रहे थे। उनके पास रुपए नहीं होने के कारण वो पहाड़ी की तलहटी में बैठकर रात के समय में पेट्रोल पम्प पर डकैती डालकर रुपए लूटने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने आरोपियों से अवैध हथियार देशी कट्टा, जिंदा कारतूस, खाली कारतूस, लोहे की पाइप, लोहे की छूरी, लोहे की रॉड, बिना नंबरी पिकअप गाड़ी व मिर्च पाउडर जब्त किया है।

Suresh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned