राजस्थान में आज भी हल्की से भारी बारिश संभव, सीकर में अल सुबह बरसे बादल

राजस्थान में बरसात का क्रम बुधवार को भी जारी रहेगा। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में बना परिसंचरण तंत्र खत्म होने की वजह से प्रदेश के कुछ इलाकों में ही हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होगी। जबकि स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बरसात भी हो सकती है।

By: Sachin

Published: 21 Jul 2021, 09:00 AM IST

सीकर. राजस्थान में बरसात का क्रम बुधवार को भी जारी रहेगा। हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में बना परिसंचरण तंत्र खत्म होने की वजह से प्रदेश के कुछ इलाकों में ही हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होगी। जबकि स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बरसात भी हो सकती है।

ये कहता है मौसम विज्ञान केंद्र
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में बुधवार व गुरुवार को भी भारी व अतिभारी बरसात की संभावना नहीं है। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है। बाकी जगह मौसम शुष्क रहेगा। केंद्र के अनुसार बुधवार को जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बरसात होने की संभावना है। केन्द्र के अनुसार कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर 22-23 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में कुछ बढ़ोतरी होगी।

स्काईमेट के अनुसरा भारी बरसात संभव
इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी राजस्थान
में हल्की से मध्यम बरसात के साथ कुछ जगह भारी बरसात भी हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में बरसात की गति धीमी रहेगी। रिपोर्ट के अनुसार देश में आज पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार, झारखंड, विदर्भ, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। हरियाणा, तेलंगाना, सौराष्ट्र और कच्छ, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

सीकर में अल सुबह बरसात
इससे पहले सीकर शहर में बुधवार अल सुबह हल्की बरसात हुई। सुबह सुबह हुई बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया। आमजन को गर्मी से निजात मिली। अंचल में अब भी छाए बादल बरसात की संभावना दिखा रहे हैं।

weather report

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned