सीकर को मिली 65 हजार वैक्सीन, कल यहां होगा टीकाकरण

राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोविड वैक्सीन की 65 हजार डोज मिली है। जिससे जिले मंगलवार को फिर से वैक्सीनेशन शुरू होगा।

By: Sachin

Updated: 16 Aug 2021, 07:45 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार को कोविड वैक्सीन की 65 हजार डोज मिली है। जिससे जिले मंगलवार को फिर से वैक्सीनेशन शुरू होगा। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह ने बताया कि मंगलवार के लिए विभाग को 40 हजार कोविशील्ड 25 हजार कोवैक्सीन की डोज मिली है। जो सीकर शहर सहित जिलेभर में वैक्सीनेशन सेंटर पर उपलब्ध करवाई जाएगी।

यहां होगा वैक्सीनेशन
डा. सिंह ने बताया कि सीकर शहर में चांदपोल गेट के पास स्थित गुलाबी देवी स्कूल, ऋषिकुल मार्ग स्थित श्री मदनलाल बियाणी बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को लगाई जाएगी। वहीं स्वास्थ्य भवन के पास संचालित अरबन पीएचसी में कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज 84 दिन और कोवैक्सीन की पहली डोज 28 दिन पहले लगवा चुके लोग ही यह वैक्सीन लगवा सकेंगे। जिसके लिए प्रथम डोज के समय दी गई आईडी साथ लानी होगी। इसके अलावा राणी सती रोड स्थित राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, जयपुर रोड़ स्थित राजकीय आईटीआई कॉलेज में दो साइट, पिपराली रोड स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय समर्थपुरा में कोविशील्ड वैक्सीन और नवलगढ़ पुलिस के पास स्थित पीडब्ल्यूडी डाक बंगला में 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को कोवैक्सीन की प्रथम डोज लगाई जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक करना होगा। जो सोमवार शाम आठ कराया जा सकेगा।

धोद ब्लॉक में 14 स्थानों पर टीकाकरण
धोद बीसीएमओ डॉ जगदीश ओला ने बताया कि धोद ब्लॉक में 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को ब्लॉक में 14 चयनित स्थानों पर टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोसल छोटी, टाटनवां, बिन्जासी, रैवासी, धोद, बोसाना, बल्लुपुरा, अनोखू, भुवाला, सरवडी, भवानीपुरा, जस्सुपुरा, पेवा, मुकुन्दपुरा में टीका लगाया जाएगा। उक्त सभी स्थानों पर 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं को प्रथम व द्वितीय डोज लगाई जाएगी।

एक नया संक्रमित, तीन हुए स्वस्थ
इधर, जिले में सोमवार को कोरोना का फिर एक नया मरी मिला। सीएमएचओ डा. अजय चौधरी ने बताया कि नया केस खंडेला ब्लॉक में मिला है। इसी के साथ तीन पूर्व संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या घटकर पांच रह गई है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना जांच के लिए सोमवार को भी 1736 नए सैम्पल लिए गए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned