scriptSikar News: हनिमेश खांट की मेडिकल कॉलेज में ली जाती थी रैगिंग, मुर्गा बनाते थे: साथी छात्र ने लिखा गुप्त पत्र | Sikar News: Hanimesh Khant was ragged in medical college, he was made to stand like a rooster, fellow student wrote a secret letter to his family | Patrika News
सीकर

Sikar News: हनिमेश खांट की मेडिकल कॉलेज में ली जाती थी रैगिंग, मुर्गा बनाते थे: साथी छात्र ने लिखा गुप्त पत्र

Sikar News: हनिमेश को एमबीबीएस थर्ड इयर का एक छात्र व उसके दोस्त कई बार रैगिंग के नाम पर पीटते व मुर्गा बनाते थे और हनिमेश जहां भी मिलता उसे गालियां देते थे।

सीकरMay 24, 2024 / 04:34 pm

Santosh Trivedi


यादवेंद्र सिह राठौड़/सीकर। श्री कल्याण राजकीय मेडिकल कॉलेज, सीकर के एमबीबीएस फर्स्ट इयर के छात्र हनिमेश खांट की हत्या के मामले में एक छात्र ने परिजनों को गुप्त पत्र लिखा है। परिजनों ने उक्त पत्र जांच अधिकारी व एसपी को दिया है। छात्र ने पत्र में आरोप लगाया है कि हनिमेष उसका भी दोस्त था और वह किसी से ज्यादा बातचीत नहीं करता था।
हनिमेश को एमबीबीएस थर्ड इयर का एक छात्र व उसके दोस्त कई बार रैगिंग के नाम पर पीटते व मुर्गा बनाते थे और हनिमेश जहां भी मिलता उसे गालियां देते थे। हनिमेश के पिता रमेशचंद्र खांट ने उक्त दस्तावेज व पत्र पुलिस व जांच अधिकारी को भी दिए थे, लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और ना ही एक भी आरोपी को पकड़ा गया है।
छात्र ने अपने गुप्त पत्र में आरोप लगाते हुए लिखा है कि आरोपियों ने एक बार हॉस्टल के कमरा नंबर 118 व 119 के पास लिफ्ट के समीप हनिमेश व उसके दोस्त की बहुत बुरी तरीके से पिटाई की थी।

सीबीआई से जांच की मांग भी नहीं मानी गई

सांसद कनकमल कटारा ने गृहमंत्री अमित शाह को जुलाई 2023 को पत्र लिखा था। पत्र में हनिमेश की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की गई थी। सांसद ने आरोप लगाया कि हनिमेश खांट के प्रकरण में सीनियर छात्रों के साथ मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी मिला हुआ है।

सीबीआई जांच का आश्वासन देकर समाप्त करवाया था धरना

हत्या के बाद से लेकर आज तक परिजन हर माह सचिवालय, सीएमओ, डीजीपी व एसपी, कलक्टर, मंत्री, गृहमंत्री के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिल पाया है। हनिमेश की माता शारदा खांट, बड़े भाई अभिषेक खांट व बड़ी बहन पल्लवी न्याय के लिए हर जगह भागदौड़ कर रहे हैं। परिवार ने जुलाई 2023 में लगातार 14 दिन तक एसडीएम कार्यालय, आनंदपुरी में धरना दिया था। कटारा ने धरना समाप्त करवाया था।

इनका कहना है :


मेडिकल कॉलेज में रैगिंग बिलकुल भी नहीं होती है। हमने कॉलेज परिसर में जगह-जगह पोस्टर लगा रखे हैं। ऐंटी रैगिंग कमेटी बना रखी है। सांसद के आरोप सही नहीं हैं। मेडिकल कॉलेज व हॉस्टलों के सभी कैमरे आरएसआरडीसी से सही करवाकर फर्म को सार-संभाल का ठेका भी दे रखा है।
  • डॉ. शिवरतन कोचर, प्रिंसिपल, श्री कल्याण राजकीय मेडिकल कॉलेज, सीकर

Hindi News/ Sikar / Sikar News: हनिमेश खांट की मेडिकल कॉलेज में ली जाती थी रैगिंग, मुर्गा बनाते थे: साथी छात्र ने लिखा गुप्त पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो