बादलों का जंक्शन...नहीं बरसे, ‘खुशियों’ के इर्द-गिर्द मंडराते रहे बदरा!

The junction of clouds...it didn't rain

विरह: सभी तरफ से बादल आ जाएं, अच्छे से लद जाएं लेकिन बरसें नहीं। सीकर की धरती दो दिनों से बारिश की विरह झेल रही है। बादलों से घिरने के बाद बाद सीकर को बारिश हासिल नहीं हुई।

By: Gaurav

Published: 21 Jul 2021, 06:09 PM IST

The junction of clouds...it didn't rain
-बैक-टू-बैक बारिश का अभी भी इंतजार
-आसार बने, फिर बिगड़े
-लेकिन विश्वास तगड़ा...सावन को आने दो
सीकर. आसार बने, फिर बिगड़े। दो दिन से यही सबकुछ हो रहा है। शेखावाटी (shekhawati) की यह धरा बैक टू बैक बारिश का इंतजार कर रही है। बारिश की झड़ी लगने को हर मन प्यासा है लेकिन सीकर (sikar) के सिर पर दो दिन से लदे बादल कुछ अलग ही मिजाज में हैं।


...सावन को आने दो
सीकर जिले में मानसून(moonson) दस्तक दे चुका है लेकिन कम दवाब का क्षेत्र कमजोर होने के कारण जिले में पिछले दो दिन से बारिश नहीं हुई है लेकिन बारिश (rain) के आसार जरूर बने हुए हैं। इधर मौसम विभाग के अनुसार सावन माह शुरू होने के साथ ही प्रदेश (rajasthan) में तेज बारिश बारिश का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। कई जगह भारी से अतिभारी बारिश होगी। सीकर में मंगलवार को बीती रात से बारिश के आसार बने रहे दोपहर में नम हवाएं भी चली लेकिन बारिश नहीं हुई। पिछले दिनो बारिश के कारण तापमान में खासी गिरावट आई और हवा में नमी की मात्रा बढ़ गई है। दिन और रात के तापमान में अंतर लगातार कम हो रहा है।


तसल्ली...गुरुवार को सीकर में भारी बारिश की आशंका!
मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के अनुसार अगले दो दिन तक प्रदेश में बारिश को लेकर किसी प्रकार की चेतावनी नहीं है। 23 जुलाई को सीकर, झुंझुनूं, अलवर, बारां, अजमेर, राजसमंद, टोंक सहित कई जिलो में मेघ गर्जन के साथ बारिश होगी। भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा जिले में एक-दो स्थानो पर भारी बारिश हो सकती है। 24 जुलाई को जालौर जिले में भारी बारिश और प्रदेश में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार है। स्काईमेट के अनुसार जुलाई से सावन शुरू हो जाएगा और सावन के पहला सप्ताह जमकर बारिश होगी। कहीं-कहीं पर भारी और अधिकतर स्थानों पर अच्छी बारिश का अनुमान है। जबकि सावन के दूसरे सप्ताह में कम बारिश हो सकेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned