scriptसिलदर में सीएचसी का उद्घाटन: राजस्थान को चिकित्सा क्षेत्र में सिरमौर बनना प्राथमिकता में शामिल- शर्मा | Inauguration of CHC at Sildar: Health Minister Dr. Raghu Sharma | Patrika News

सिलदर में सीएचसी का उद्घाटन: राजस्थान को चिकित्सा क्षेत्र में सिरमौर बनना प्राथमिकता में शामिल- शर्मा

locationसिरोहीPublished: Nov 17, 2019 08:17:46 pm

सिलदर (सिरोही).प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान चिकित्सा के क्षेत्र में सिरमौर बने यह सरकार की प्राथमिकता है।

सिलदर में सीएचसी का उद्घाटन: राजस्थान को चिकित्सा क्षेत्र में सिरमौर बनना प्राथमिकता में शामिल- शर्मा

sirohi

सिलदर (सिरोही).प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान चिकित्सा के क्षेत्र में सिरमौर बने यह सरकार की प्राथमिकता है। रविवार को सिलदर में सीएचसी के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि चिकित्सा मंत्री ने कहा कि जालोर में भी मेडिकल कॉलेज के लिए डीपीआर बनाई जाएगी। पिछले दस महीने में वर्तमान राज्य सरकार ने एक साथ 10 मेडिकल कॉलेज खोले हंै। विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि हमें चिकित्सा सुविधा के लिए गुजरात जाना पड़ता है। राज्य सरकार ने सिरोही में मेडिकल कॉलेज की घोषणा कर दी। अब जल्द सब समस्याओं से निजात मिलेगी। जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने कहा कि सिलदर सीएचसी में डॉक्टरों की कमी न रहे, इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बताया कि मेर माण्डवाड़ा में पीएचसी भवन तैयार हो गया है। केवल हरी झंडी का इंतजार है। सिरोही प्रधान प्रज्ञा कंवर, सिलदर सरपंच विक्रमसिंह, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, पूर्व उपमुख्य सचेतक रतन देवासी, संध्या चौधरी, हरीश चौधरी, संयुक्त निदेशक डॉ. युद्धवीरसिंह, डॉ. सुनील, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार, उप सरपंच सुरेश राणा, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसएस भाटी, डॉ. निहालसिंह, किशोर पुरोहित, खेताराम माली, उगमसिंह, रामसिंह देवड़ा, दरजाराम राणा, उकाराम पुरोहित, तलकाराम मेघवाल, नरेन्द्र मेवाड़ा, मदन सैन, रामपुरा के महंत प्रकाशपुरी, छोगाराम, बाबूलाल माली, किशोरसिंह, भूराराम, भगवानाराम पुरोहित, हीरालाल, केराराम चौधरी, सुरेश माली, मूसा खान, प्रमोद मेघवाल, फरसाराम, उनमल जैन आदि मौजूद थे। संचालन वरिष्ठ शिक्षक जेताराम मेघवाल ने किया।
मोहब्बतनगर में चन्द्रशेखर आजाद स्मारक का लोकार्पण
चिकित्सा मंत्री ने इससे पूर्व चन्द्रशहीद स्मारक समिति के बैनर तले मोहब्बतनगर के मुख्य चौराहे पर आजाद की प्रतिमा का लोकार्पण किया। चिकित्सा मंत्री ने मोहब्बतनगर में प्राथमिक चिकित्सा केंद्र खोलने की घोषणा भी की। विधायक संयम लोढ़ा ने कहा, हमें यह समझना पड़ेगा कि भारत माता कोई भूमि का टुकड़ा नहीं है। भारत माता की जय… कोई राजनीतिक उद्घोष नहीं है। देश में माताएं, बच्चे सुखी व शिक्षित होंगे तब भारत माता की जय होगी। जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद की शहादत को हमेशा याद रखते हुए उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। मोहब्बतनगर की सरपंच गजेन्द्र बाला ने मंत्री से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की मांग की। वही समारोह को मेजर जनरल नरपतसिंह राजपुरोहित ने चन्द्र शेखर की जीवनी बताते हुए नौजवानों से फौज में भर्ती होने की बात कही। बहादुरसिंह देवड़ा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में सिरोही कांग्रेस के सिरोही ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित आदि मौजूद थे।
मेडिकल कॉलेज की भूमि का अवलोकन
चिकित्सा मंत्री व विधायक ने आम्बेश्वर महोदव के निकट मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटित भूमि का अवलोकन किया। इस दौरान संयुक्त निदेशक डॉ. युद्धवीरसिंह, डॉ. सुनील बिष्ट, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो