scriptअब यहां से पकड़ी नकली जीरा की फैक्ट्री, 300 बोरी मिली, ऐसे बना रहे थे | sirohi abu road busted factory of fake cumin | Patrika News
सिरोही

अब यहां से पकड़ी नकली जीरा की फैक्ट्री, 300 बोरी मिली, ऐसे बना रहे थे

जिला पुलिस ने एक सप्ताह में दूसरी कार्रवाई करते हुए बुधवार को आबूरोड रीको क्षेत्र में नकली जीरा बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी।

सिरोहीApr 17, 2019 / 09:48 pm

Kamlesh Sharma

fake cumin
आबूरोड(सिरोही)। जिला पुलिस ने एक सप्ताह में दूसरी कार्रवाई करते हुए बुधवार को आबूरोड रीको क्षेत्र में नकली जीरा बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी। पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने बताया कि आबूरोड रीको क्षेत्र में एक बंद इकाई में नकली जीरा बनाने की सूचना मिली थी।
इस पर माउंट आबू डीएसपी प्रवीण कुमार व रीको थाना प्रभारी चम्पाराम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मावल स्थित रीको ग्रोथ सेंटर फेज द्वितीय में बंद पड़ी फैक्ट्री में दबिश दी। इस दौरान इकाई में पांच श्रमिक नकली जीरा बनाते पाए गए। प्रारम्भिक तौर पर यहां घास, गुड़ व पत्थर चूरे से नकली जीरा तैयार करना सामने आया है।
समाचार लिखे जाने तक खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के मौके पर नहीं पहुंचने से कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई थी। पुलिस ने करीब 300 बोरी जीरा समेत फैक्ट्री को कब्जे में ले लिया। हालांकि, कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं मिला।
इससे पूर्व पुलिस ने रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भीमाना में 15 अप्रेल को नकली जीरा बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी थी। जहां से पुलिस ने करीब 50 टन नकली जीरा व तीन ट्रक बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।
इनका कहना है…
नकली जीरा बनाने की एक फैक्ट्री पर कार्रवाई कर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सूचना दी गई है। टीम की ओर से सैम्पल लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, फैक्ट्री को पुलिस के कब्जे में लिया गया है।
-कल्याणमल मीणा, एसपी, सिरोही
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो