scriptअयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : जिले में धारा 144 के बीच शांति, प्रशासन सतर्क | Supreme Court landmark verdict on Ayodhya: | Patrika News

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : जिले में धारा 144 के बीच शांति, प्रशासन सतर्क

locationसिरोहीPublished: Nov 10, 2019 11:05:21 am

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने जगह-जगह पर निकाला फ्लैग मार्च, सौहार्दकी अपील
राममंदिर के फैसले के दिन स्कूलों में अवकाश, देरी से सूचना पर परेशान हुए शिक्षक-छात्र

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : जिले में धारा 144 के बीच शांति, प्रशासन सतर्क

sirohi

सिरोही. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले को लेकर शनिवार को जिलेभर में शांति रही। सभी लोगों की नजर अयोध्या के फैसले पर रही। फैसले को सम्मान की दृष्टि से देखा और स्वागत किया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला मुख्यालय स्थित सरजावाव गेट से सुबह जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी, एसपी कल्याणमल मीना, एडीएम रिछपालसिंह, थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई के नेतृत्व में शहर के प्रमुख चौराहों से फ्लैग मार्च निकाला। जिले में धारा-144 लागू रही। इस बीच जिले में अमन और शांति बनी रही। कहीं से भी कोई अप्रिय समाचार नहीं है।
इधर, अध्योध्या फैसले को लेकर निजी व राजकीय स्कूलों में अचानक छुट्टी घोषित होने से विद्यार्थियों व शिक्षकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। दूर-दराज के शिक्षक व विद्यार्थी सुबह जल्दी चले जाने के कारण लौटना पड़ा। लोगों में असमंजस की स्थिति बनी रही। कई विद्यार्थी व शिक्षक तो स्कूल तक पहुंच गए और फिर वहंा सूचना मिलने पर घर लौटे। कुछ जगह पर स्कूल खुलने के बाद अवकाश के आदेश के बारे में पता चला। छात्रों को भी स्कूल में पहुंचने के बाद छुट्टी की जानकारी मिली।
इंटरनेट सेवाएं रही बंद
फैसले को लेकर दिनभर इंटरनेट सेवाएं बंद होने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। वही लोगों के दैनिक कार्य भी प्रभावित हुए हैं। उधर शांति व्यवस्था को लेकर शहर के मुख्य चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा।
धारा 144 लगी रही। कोतवाली पुलिस ने शांतिभंग में टांकरीया कॉलोनी से एक युवक को गिरफ्तार किया गया। फैसले को लेकर जिलेभर के लोगों की नजर सुबह से ही टीवी पर लगी रही।
एसपी की हिदायत
पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने फैसले के मद्देनजर सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर अनर्गल टिप्पणी नहीं करने की हिदायत जारी की। ऐसे मामलों में थाना प्रभारियों को अलर्ट मोड में रखते हुए उचित कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए।
पिंडवाड़ा. थाना प्रभारी सुमेरसिंह इन्दा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रमुख चौराहो पर पुलिस बल तैनान किया। दोनों पक्षों ने फैसले का सम्मान किया। इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो