scriptराजस्थान में होने वाली है बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत | Patrika News
खास खबर

राजस्थान में होने वाली है बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

सीकर. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से जूझ रहे प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में अब जल्द ही राहत की बूंदे बरसेगी। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी चौबीस घंटे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जयपुर और भरतपुर संभाग में […]

सीकरMay 31, 2024 / 08:40 pm

Sachin


सीकर. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से जूझ रहे प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में अब जल्द ही राहत की बूंदे बरसेगी। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी चौबीस घंटे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। जो अंधड़ के साथ हल्की गति से होगी।

तीन दिन अधंड और बारिश का दौर


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में 31 मई से दोपहर बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। सीकर, चूरू में एक व दो जून अंधड संग बारिश का यलो अलर्ट है। वहीं एक, दो जून को जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं आंधी-बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार केरल के रास्ते देश में मानसून की एंट्री हो चुकी है। राजस्थान में 20 से 25 जून के बीच मानसून दस्तक दे सकता है। प्रदेश में एक जून से हीटवेव से राहत मिलने की प्रबल संभावना है।

Hindi News/ Special / राजस्थान में होने वाली है बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

ट्रेंडिंग वीडियो