BIRTHDAY SPECIAL:आशिकी ने राहुल को बनाया बॉलीवुड का लवर बॉय

BIRTHDAY SPECIAL:आशिकी ने राहुल को बनाया बॉलीवुड का लवर बॉय

Dilip Chaturvedi | Publish: Feb, 09 2016 12:08:00 PM (IST) स्‍पेशल

9 फरवरी  को जन्में राहुल की डेब्यू फिल्म आशिकी सुपरहिट रही, लेकिन आगे उन्होंने अपनी सफलता को बनाए रखने में कामयाब नहीं रहे...

मुंबई। बॉलीवुड में राहुल रॉय की छवि एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार है, जिन्होंने नब्बे के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में लवर बॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई। 9 फरवरी 1968 को नई दिल्ली में जन्में राहुल रॉय ने अपने कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1990 में प्रदर्शित महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से की। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में सफलता के झंडे गाड़ दिए। राहुल रॉय और साधारण-सी दिखने वाली अनु अग्रवाल की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। प्रेम कहानी पर आधारित इस फिल्म के सभी गीत उन दिनों चार्टबस्टर हुए थे। जिन्होंने फिल्म को सुपरहिट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

रोमांस के बाद विलेन बन गए...
1992 में राहुल रॉय को एक बार फिर से महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म जुनून में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में राहुल ने अपने नेगेटिव किरदार से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इसी साल राहुल रॉय की सपने साजन के, जनम, गजब तमाशा, दिलवाले कभी ना हारे जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर कामयाब नही हुई। 1993 में राहुल रॉय को एक बार फिर से महेश भट्ट की फिल्म फिर तेरी कहानी याद आयी में काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म टेलीविजन के लिए बनाई गई थी। फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। 

इसी साल राहुल रॉय ने महेश भट्ट की एक और फिल्म गुमराह में खलनायक का किरदार निभाया, जो पसंद किया गया। 2006 में राहुल ने रियलिटी शो बिग बॉस सीजन एक में हिस्सा लिया और विजता बने। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है। राहुल रॉय ने अपने कॅरियर में लगभग 25 फिल्मों में काम किया है। 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned