scriptभारी पुलिस बल के साथ देवपुरी मंदिर पर पहुंचा अमला, आधा सैकड़ा में से 16 दुकानों पर हुई सेंपलिंग | Patrika News
खास खबर

भारी पुलिस बल के साथ देवपुरी मंदिर पर पहुंचा अमला, आधा सैकड़ा में से 16 दुकानों पर हुई सेंपलिंग

– दो दिन पूर्व दुकानदारों के विरोध के चलते नहीं हो सकी थी सेंपलिंग, वापस कर दिया था अमला
– सरायछौला थाना पुलिस को कार्रवाई से दूर रखकर पुलिस लाइन से बुलाया फोर्स

मोरेनाMay 22, 2024 / 10:13 pm

Ashok Sharma

मुरैना. बाबा देवपुरी मंदिर पर स्थित आधा सैकड़ा दुकानों में से 16 दुकानों से सेंपलिंग की कार्रवाई की गई है। इनमें से 15 सेंपल मिल्क केक व एक रवड़ी का शामिल है। यह कार्रवाई भारी पुलिस बल, नायब तहसीलदार व राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में की गई।
नेशनल हाइवे क्रमांक 44 पर स्थित बाबा देवपुरी मंदिर पर आधा सैकड़ा के करीब प्रसाद की दुकान हैं, उन पर मिल्क केक, मावा की मिठाई बेची जाती है। फूड सेफ्टी विभाग को पिछले कई दिन से शिकायत मिल रही थी कि प्रसाद की दुकानों पर मावा में मिलावट का कारोबार बड़े स्तर पर चल रहा है। इसको लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम बुधवार को भारी पुलिस बल व राजस्व अधिकारियों के साथ बाबा देवपुरी मंदिर पर पहुंची और सेंपलिंग की कार्रवाई की। पहले दुकानदारों ने विरोध किया लेकिन पुलिस फोर्स के हस्तक्षेप के बाद बड़ी मुश्किल से दुकानदार सेंपल देने को तैयार हुए। यहां आधा सैकड़ा दुकानों में से 15 दुकानों से मिल्क केक व एक से रवड़ी का सेंपल लिया गया है। नमूने जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल के लिए भेजे जा रहे हैं। जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
थाना प्रभारी मौजूद रहीं फिर भी नहीं हो सकी सेंपलिंग, लौट आया था अमला
बाबा देवपुरी मंदिर पर 20 मई को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सेंपलिंग के लिए गई थी। लेकिन दुकानदारों ने सहयोग न करते हुए विरोध किया। कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकान के आगे पर्दा डाल दिया, कुछ ने हंगामा किया और एक भी दुकानदार ने अपना आधार कार्ड नहीं दिया। जबकि मौके पर सरायछौला थाना प्रभारी भूमिका दुबे पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहीं। इसी के चलते बुधवार की कार्रवाई के दौरान पुलिस लाइन से पुलिस फोर्स भेजा गया। सरायछौला थाने से सिर्फ एक एएसआई व आरक्षक की मौजूद रहे।
इन दुकानों से लिए सेंपल
खाद्य सुरक्षा अधिकारी किरण सेंगर, महेन्द्र सिरोहिया, अनिल प्रताप परिहार ने श्रीकृष्ण गुर्जर, नीरज माहौर, ऐंदल सिंह गुर्जर, रवि कंषाना, परसराम गुर्जर, केशव गुर्जर, भूपेन्द्र गुर्जर, महेश गुर्जर, भगवानदास गुर्जर, बबलू गुर्जर, आशाराम गुर्जर, रामवीर प्रजापति, राकेश गुर्जर, रामपूजन गुर्जर की दुकान से मिल्क केक, लाल सिंह गुर्जर की दुकान से रबड़ी को सेंपल लिया गया है। साथ ही दुकानदारों को पंजीयन कराने, साफ-सफाई रखने, मिठाइयों को ढककर रखने के साथ गुणवत्तापूर्ण मिठाइंयां विक्र्रय करने के निर्देश दिए गए।
दो बाल मजदूरों कराए मुक्त
बाबा देवपुरी मंदिर पर बिना अनुमति के संचालित की जा रहीं मिठाई की दुकानों से श्रम विभाग ने दो बाल मजदूरों को मुक्त कराया। ये प्रसाद की दुकानों पर काम कर रहे थे। इस अवसर पर नायब तहसीलदार, लेबर इंस्पेक्टर, महिला बाल विकास विभाग की सीडीपीओ आदि मौजूद रहे।
कथन
  • बाबा देवपुरी मंदिर के पास स्थित 16 दुकानों से मिल्क केक व रबड़ी के सेंपल लिए हैं। दो दिन पूर्व भी कार्रवाई करने गए थे लेकिन दुकानदारों ने कोई सहयोग नहीं किया। उस दिन वापस आ गए थे फिर दोबारा में आज पुलिस फोर्स व नायब तहसीलदार के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई है।
    किरन सेंगर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Hindi News/ Special / भारी पुलिस बल के साथ देवपुरी मंदिर पर पहुंचा अमला, आधा सैकड़ा में से 16 दुकानों पर हुई सेंपलिंग

ट्रेंडिंग वीडियो