scriptICC T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान ने किया विजयी आगाज, स्कॉटलैंड को 130 रनों ने दी मात, मुजीब और राशिद ने मिलकर झटके 9 विकेट | Patrika News

ICC T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान ने किया विजयी आगाज, स्कॉटलैंड को 130 रनों ने दी मात, मुजीब और राशिद ने मिलकर झटके 9 विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2021 10:33:26 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टी20 वर्ल्ड कप में आज अपने सफर का शुरूआत करने उतरी अफगानिस्तान(Afghanistan National Cricket Team) ने स्कॉटलैंड(Scotland National Cricket Team) को 130 रनों से हरा दिया है.

mujeeb_ur_rahman.jpg

विकेट लेने के बाद मुजीबउर रहमान

ICC Men’s T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में आज अपने सफर का शुरूआत करने उतरी अफगानिस्तान(Afghanistan National Cricket Team) ने स्कॉटलैंड(Scotland National Cricket Team) को 130 रनों से हरा दिया है. शारजाह में हुए इस मुकाबलें में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अपनी बल्लेबाजी के निर्णय को सही साबित करते हुए अफगानिस्तान ने शानादार शुरूआत की और पहले विकेट के लिए मोहम्मद शहजाद और जजई ने 54 रन रनों की साझेदारी निभाई. पहले विकेट के पतन के बाद अफगानिस्तान को दूसरा झटका 82 के स्कोर पर जजई के रूप में लगा. दो विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाज गुरबाज और नजीबुल्लाह ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी निभाई. यह साझेदारी 169 रन के स्कोर पर टूटी औऱ गुरबाज 46 रन बनाकर आउट हुए. आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने तेज बल्लेबाजी की और महज 4 गेंदों में 11 रन बनाकर टीम का स्कोर 20 ओवर में 190 तक पहुंचाया. अफगानिस्तान की ओर से नजीबुल्लाह ने 34 गेदों में 59 रन की धमाकेदार पारी खेली. वहीं स्कॉटलैंड के गेंदबाज शरीफ को 2 सफलताएं हासिल हुई.
मुजीब और राशिद के सामने स्कॉटलैंड हुई फेल

190 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम अफगानिस्तानी फिरकी के आगे फेल हो गई. स्कॉटलैंड को 28 रन के स्कोर पर अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीबउर रहमान ने तीन झटके दिए. इन झटको के बाद स्कॉटलैंड की टीम संभल नहीं पाई और इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. अफगानिस्तान की ओर से फिरकी गेंदबाज मुजीबउर रहमान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 20 रन खर्च किए और 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं अफगान के दूसरे फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने स्कॉटलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, और अफगानिस्तान को 130 रन की बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के हौसले बुलंद हुए है. इस बड़ी जीत से वह अपने आने वाले मुकाबले में बड़े उलटफेर के संकेत दे चुकी है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो