scripthima das Missed The Final Race By Just 0.01 Seconds in commonwealth games 2022 | CWG 2022 हिमा दास 0.01 सेकेंड से चूकीं, 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हुई बाहर | Patrika News

CWG 2022 हिमा दास 0.01 सेकेंड से चूकीं, 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हुई बाहर

CWG 2022: हिमा दास 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल मुक़ाबले में नामीबिया की क्रिस्टीन एमबोमा और ऑस्ट्रेलिया की एला कोनोली से पिछड़ गई। एला कॉनली ने 23.41 सेकेंड में अपनी रेस खत्म करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

नई दिल्ली

Updated: August 06, 2022 12:34:33 pm

Commonwealth games 2022 Hima Das: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 8वे दिन भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास को महिलाओं के 200 मीटर रेस इवैंट में निराशा हाथ लगी है। 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल मुक़ाबले में हिमा तीसरे स्थान पर रहीं। वे सिर्फ 0.01 सेकंड के अंतर से चूक गईं और फाइनल में जगह नहीं बना पाई। 22 साल की हिमा दास ने दूसरे सेमीफाइनल में 23.42 सेकंड का समय निकाला और तीसरा स्थान हासिल किया।

hima_das.png
हिमा नामीबिया की क्रिस्टीन एमबोमा और ऑस्ट्रेलिया की एला कोनोली से पिछड़ गई। एला कॉनली ने 23.41 सेकेंड में अपनी रेस खत्म करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। इस हार के साथ हिमा दास का मेडल जीतने का सपना टूट गया है।

हालांकि वे अब भी रिले रेस में अच्छा प्रदर्शन कर मेडल जीत सकती हैं। वे 4x100 मीटर रिले में दुती चंद, सरबनी नंदा और एनएस सिमी के साथ चुनौती पेश करेंगी। इससे पहले 23.42 सेकंड के समय के साथ अपनी हीट में पहला स्थान हासिल कर हिमा ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

सेमीफाइनल में दास ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से ज्यादा समय लिया। दास की 200 मीटर रेस में बेस्ट टाइमिंग 22.88 सेकंड है।इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ समय 23.29 सेकंड है जो उन्होंने जून में एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बनाया था।

यह भी पढ़ें

पेनल्टी शूटआउट में महिला हॉकी टीम के साथ हुई 'बेईमानी', भारतीय कोच रेफरी से भिड़ीं

हिमा असम के नागौर जिले की रहने वाली हैं। हिमा के परिवार में 17 लोग हैं और उनके जन्म के समय पूरा परिवार धान की खेती पर आश्रित था। हिमा बचपन से ही फुटबॉलर बनना चाहती थीं। वह स्कूल में फुटबॉल खेलती थीं। उनकी फुर्ती और खिलाड़ी बनने की चाह को स्कूल के एक टीचर ने भाप लिया और हिमा को एथलेटिक्स में करियर बनाने की सलाह दी। हिमा के पिता ने गुवाहाटी में उन्हें ट्रेनिंग लेने के लिए भेज दिया। पिता को इस बात की खुशी थी कि अब बेटी को तीन वक्त का खाना अच्छे से मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें

आज हो सकती है मेडलों की वर्षा, पहलवानों से बड़ी उम्मीद, देखें शेड्यूल

हिमा के पास कभी पहनने के लिए जूते भी नहीं थे। तब उनके पिता ने 1200 रुपये के खरीद कर अपनी बेटी को दिए थे। उसके बाद अपनी महेनत से सब कुछ बदला और 2018 में उसी जूते की कंपनी की एंबेसडर बन गईं। आने वाले समय में हिमा दास से भारत को और भी कई पदकों की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातसलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा, मुस्लिम कट्टरपंथी बन गए जान के दुश्मन, जानिए पूरा मामलाTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजाकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- "सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है"मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'भोजपुरी का मशहूर सिंगर कर रहा था ड्रग्स की तस्करी, दिल्ली पुलिस ने 21 किलो गांजे के साथ किया गिरफ्तारसोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.