scriptटोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय हॉकी टीम को लगा कोरोना का टीका | Patrika News

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय हॉकी टीम को लगा कोरोना का टीका

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2021 11:31:26 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के लिए टीकों को लेकर चिंताएं होनी लगी थी।

Indian hockey team covid 19 vaccine

Indian hockey team covid 19 vaccine

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली भारत की पुरुष और महिला हॉकी खिलाड़ियों ने गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया। दोनों टीमें इस समय बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि एथलेटिक्स जैसे अन्य विषयों के खिलाड़ियों को भी बेंगलुरु में कोविड-19 टीके मिल रहे हैं। यहां तक कि राष्ट्रीय शिविर से जुड़े कोचों को पिछले सप्ताह पहला डोज मिला था। 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के लिए टीकों को लेकर चिंताएं होनी लगी थी।
टीकाकरण की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं
बता दें कि आधिकारिक तौर पर, न तो भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और न ही खेल मंत्रालय ने कोविड-19 टीकाकरण की तारीख और समय के बारे में कोई घोषणा की है। पुणे में आर्मी के स्पोटर्स इंस्टीटयूट में महिला प्रशिक्षण सहित पुरुषों की रोइंग और तीरंदाजी टीमों को हाल ही में कोविड -19 टीकों की दूसरी डोज दी गई थी। सरकार ने हाल में घोषणा की थी कि एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए कोविड-19 टीके उपलब्ध होंगे।
यह भी पढ़ें— भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान बोले- ओलंपिक मेडल जीतने तक हमारा काम खत्म नहीं होगा

womens_hockey_team.png
महिला हॉकी प्लेयर्स हुईं संक्रमित
बता दें कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए कैंप शुरू होने से पहले महिला हॉकी टीम की 7 प्लेयर्स हाल ही कोरोना संक्रमित पाई गईं। इनमें हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल भी शामिल हैं। कैंप जॉइन करने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के अलावा सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इसके अलावा वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोना संक्रमित पाए गए।
यह भी पढ़ें— भारतीय एथलीट ओलंपिक क्वालीफायर विश्व रिले में नहीं ले पाएंगे भाग, जानिए वजह

मेडिकल टीम की निगरानी में
कोरोना संक्रमित पाई गईं हॉकी टीम की प्लेयर्स और स्टाफ के अन्य दो सदस्यों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए। स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) के अधिकारियों के मुताबिक सभी साई की मेडिकल टीम की निगरानी में है। कोरोना संक्रमित पाई गईं सभी खिलाडियों को साई एनसीओई में क्वारंटीन में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो