scriptओलंपिक ने देश पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला है, युवा जुड़ रहे खेलों से: मोदी | Patrika News

ओलंपिक ने देश पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला है, युवा जुड़ रहे खेलों से: मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2021 02:18:04 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

पीएम मोदी ने कहा कि अभी ओलंपिक खेल समाप्त हुए हैं और पैरालंपिक चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल जगत में जो भी हुआ वह विश्व की तुलना में भले ही कम हो,लेकिन विश्वास पैदा करने के लिए बहुत अहम है।

pm_modi.png
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन ने खेलों को लेकर बहुत बड़ा प्रभाव पैदा किया है। पीएम मोदी ने आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा कि खेलों को लेकर पैदा हुई इस गति को बनाए रखना है। साथ ही उन्होंने कहा कि खेल-कूद को पारिवारिक और सामाजिक जीवन में स्थायी बनाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक को लेकर कहा कि अभी ओलंपिक खेल समाप्त हुए हैं और पैरालंपिक चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल जगत में जो भी हुआ वह विश्व की तुलना में भले ही कम हो,लेकिन विश्वास पैदा करने के लिए बहुत अहम है।
खेलों से जुड़ रहे युवा
पीएम मोदी ने कहा कि आज के युवा खेलों से जुड़ी संभावनाओं को देख रहे हैं और इसको बारीकी से समझ भी रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि युवा खुद को खेलों से जोड़ना भी चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अब हर परिवार में खेलों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में अब खेल और खेल भावना को रूकना नहीं चाहिए। इस गति को पारिवारिक एवं सामजिक जीवन में स्थायी बनाना है। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव हो या शहर, हमारे मैदान भरे होने चाहिए। सबके प्रयास से ही भारत खेलों में वह ऊंचाई प्राप्त कर सकेगा, जिसका वह हकदार है।
यह भी पढ़ें— Tokyo Paralympics 2020: सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम मोदी सहित अन्य राजनेताओं ने दी भाविना को बधाई, कहा-इतिहास रच दिया

olympics_.png
यह भी पढ़ें— पीएम मोदी ने पैरालंपियनों से की बात, कहा-नया भारत पदक जीतने के लिए एथलीटों पर दबाव नहीं देगा

मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने ‘हॉकी के जादूगर’ मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया जाता है। पीएम मोदी ने इस दौरान टोक्यो ओलंपिक में भारत की हॉकी टीम के प्रदर्शन पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आज मेजर ध्यानचंद की आत्मा जहां भी होगी, बहुत ही प्रसन्नता का अनुभव कर रही होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के नौजवानों और बेटे-बेटियों ने चार दशक बाद फिर से हॉकी में जान फूंक दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो