scriptअभिभावक बोले: 45 दिन में कैसे निकलेगा टेलेंट, सालभर लगे शिविर जीडीसीए सचिव का हर साल की तरह आश्वासन, सालभर लगाएंगे | Parents said: How will talent be discovered in 45 days, camps should be held throughout the year. GDCA secretary assures like every year, camps will be held throughout the year | Patrika News
खेल

अभिभावक बोले: 45 दिन में कैसे निकलेगा टेलेंट, सालभर लगे शिविर जीडीसीए सचिव का हर साल की तरह आश्वासन, सालभर लगाएंगे

जीडीसीए का ग्रीष्मकालीन क्रिकेट शिविर का समापन

ग्वालियरJun 10, 2024 / 01:29 am

राहुल गंगवार

ग्वालियर. ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) का 45 दिवसीय ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का 08 जून को समापन हो गया। समापन कार्यक्रम में क्रिकेट प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों के अभिभावकों ने कहा, 45 दिन के प्रशिक्षण शिविर में आखिर कैसे टेलेंट निकलकर सामने आएगा, इसके लिए सालभर शिविर आयोजित किया जाना चाहिए। जीडीसीए के सचिव ने हर साल तरह की आश्वासन देते हुए कहा, इस बार से सालभर शिविर लगाया जाएगा। कब से और कैसे इसकी शुरुआत होगी, इसकी जानकारी वह नहीं दे पाए। शिविर के समापन पर प्रशिक्षु बच्चों को टी-शर्ट प्रदान की गई। शिविर में 149 बालक और 12 बालिकाओं ने भाग लिया था।
कैप्टन रूपसिंह स्टेडियम पर शनिवार को शाम 6 बजे शिविर का समापन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रशासनिक अधिकारी बीएम शर्मा थे। अध्यक्षता जीडीसीए के अध्यक्ष प्रशांत मेहता ने की। विशेष रूप से जीडीसीए के पूर्व सचिव रवि पाटनकर, निर्भय बाकलीवाल और सचिव संजय आहूजा उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन बीके शर्मा ने किया।
2500 रुपए प्रति खिलाड़ी वसूली फीस

45 दिन के प्रशिक्षण शिविर के लिए जीडीसीए ने प्रति बच्चा 2500 रुपए वसूल किए। बच्चों को आखिर दिन पुरस्कार के रूप में एक टी-शर्ट दी गई। इसके अलावा बच्चों को कोई सुविधा नहीं दी गई।
नहीं आए कोई राष्ट्रीय खिलाड़ी प्रशिक्षण देने
शिविर की शुरुआत में जीडीसीए ने कहा था कि प्रशिक्षण के लिए पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने के लिए बुलाया जाएगा, लेकिन कोई नहीं आया। सिर्फ स्थानीय कोच ने ही प्रशिक्षण दिया।
खिलाडिय़ों को कैसे मदद करेगा जीडीसीए तय नहीं

शिविर में बेहतर प्रदर्शन करने वालों का जीडीसीए कोई डाटा तैयार नहीं कर रही है। इसलिए बच्चा यदि सालभर खेलने चाहे तो जीडीसीए उसकी कैसे मदद करेगा यह तय भी नहीं है।

Hindi News/ Sports / अभिभावक बोले: 45 दिन में कैसे निकलेगा टेलेंट, सालभर लगे शिविर जीडीसीए सचिव का हर साल की तरह आश्वासन, सालभर लगाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो