tokyo olympics 2020 day 4 live : लगातार दूसरा मैच हारी महिला हॉकी टीम, जर्मनी ने 2-0 से दी मात

By: भूप सिंह

Started on: 26 Jul 2021, 08:30 AM IST

मुख्य घटनाएं

tokyo olympics 2020 day 4 live : लगातार दूसरा मैच हारी महिला हॉकी टीम, जर्मनी ने 2-0 से दी मात

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक का आज चौथा दिन है। भारत के लिए दिन की शुुरुआत अच्छी रही। तलवारबाजी में भारती की सीए भवानी देवी ने ट्यूनिशिया की नाजिया बेन अजीजी को हरा दिया। हालांकि वह अगले की मुकाबले में हार गईं। वहीं तीरंदाजी और टेबिल टेनिस में भारत को जीत हासिल हुई है। अन्य खेलों की बात करें तो आज भारतीय एथलीट बॉक्सिंग, बैडमिंटन जैसे खेलों में शिरकत करेंगे। टोक्यो ओलंपिक से जुड़े हर अपटेड के लिए पेज पर बने रहें....

लाइव कवरेज

7:04 PM

लगातार दूसरा मैच हारी महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम पूल-ए में अपना लगातार दूसरा मैच हार गई है। भारतीय टीम को सोमवार को जर्मनी ने 2-0 से मात दी। भारतीय टीम को अपने पहले मैच में नीदरलैंडस ने 5-1 से करारी शिकस्त दी थी।

तीसरा क्वार्टर समाप्त
तीसरा क्वार्टर समाप्त हो गया है। जर्मनी इस क्वार्टर में एक गोल दाग पाया। भारत के पास पेनल्टी स्ट्रोक में गोल करने का मौका था, लेकिन वे नाकाम रहे। तीन क्वार्टर के बाद जर्मनी 2-0 से आगे है।

भारत ने गंवाया एक और मौका
भारत ने गोल का एक और मौका गंवा दिया है। वंदना कटारिया ने 37वें मिनट में जर्मनी की खिलाड़ी को चकमा देते हुए गोल का मौका बनाया। लेकिन उन्हें बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला। जर्मनी की गोलकीपर ने उनके प्रयास को पूरा नहीं होने दिया।

जर्मनी ने दूसरा गोल दागा
जर्मनी ने दूसरा गोल दागा है। Anne Schröder ने 35वें मिनट में जर्मनी को सफलता दिलाई है. जर्मनी 2-0 से आगे हो गया है।

6:010 PM

पहला क्वार्टर समाप्त

पहला क्वार्टर खत्म हो गया है। 15 मिनट के इस क्वार्टर के बाद जर्मनी 1-0 से आगे है।

जर्मनी ने दागा पहला गोल
जर्मनी ने पहला गोल दाग दिया है। ये गोल पेनल्टी कॉर्नर के जरिए आया है। जर्मनी की कैप्टन Nike Loren ने ये गोल किया है। जर्मनी 1-0 से आगे हो गया है।

मैदान पर उतरी भारतीय महिला हॉकी टीम
भातरीय महिला हॉकी टीम मैदान पर उतर गई है। पूल ए का यह मुकाबला जर्मनी से है। महिला टीम को पहले मैच में हार मिल चुकी है। नीदरलैंड की टीम ने उसे मात दी थी।

5:52 PM

आज भारत को कहां जीत मिली और कहां हार?

तलवारबाजी: सीए भवानी देवी का सफर राउंड 32 के मुकाबले में हारने के बाद खत्म हो गया।
—तीरंदाजी में भारतीय पुरुष टीम को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के हाथों हार मिली।
-टेबल टेनिस: शरत कमल ने पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है।
बैडमिंटन: साई प्रणीत पुरुष एकल बैडमिंटन के नॉकआउट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। वह अपना पहला मैच इजरायल के मिशा जिल्बरमैन से सीधे गेम में हार गए।
टेबल टेनिस: मनिका बत्रा तीसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा के हाथों हार गईं।
निशानेबाजी: स्कीट क्वालिफिकेशन में मेराज खान और अंगद बाजवा को हार मिली।
—टेनिस: पुरुष एकल वर्ग में सुमित नागल रूस ओलंपिक समिति के दानिल मेदवेदेव के हाथों हार गए।
बॉक्सिंग: आशीष कुमार पहले राउंड में हार गए।
तैराकी: साजन प्रकाश पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई इवेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए।
सेलिंग: विष्णु सरवनन तीसरे रेस में 24वें स्थान पर रहे। ओवरऑल वह 34 अंकों के साथ 25वें स्थान पर रहे।

4:52 PM

अगला मुकाबला भारतीय महिला हॉकी टीम का

भारत का अब अगला मुकाबला हॉकी में है। भारतीय महिला हॉकी टीम मैदान पर जर्मनी से मैच खेलने उतरेंगी। पूल ए का ये मुकाबला होगा। महिला टीम को पहले मैच में हार मिल चुकी है। नीदरलैंड की टीम ने उसे मात दी थी।

4:25 PM

साजन प्रकाश सेमीफाइनल की रेस से बाहर

भारत को चौथे दिन तैराकी में भी निराशा हाथ लगी है। तैराक साजन प्रकाश सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं। पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में साजन प्रकाश 24वें स्थान पर रहे। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए साजन प्रकाश को टॉप-16 में होना था।

3:37 PM

बॉक्सर आशिष कुमार हारे

अपना पहला ओलंपिक खेल रहे बॉक्सर आशीष कुमार चौधरी को हार का सामना करना पड़ा है। आशीष को मेंस मिडलवेट कैटेगरी के राउंड आफ 32 मुकाबले में हार मिली। पुरुषों के 75 किग्रा वर्ग में आशीष को चीन के एरबीके तुओहेता से 0-5 से हार झेलनी पड़ी।

1:33 PM

0-4 से हारी मनिका बत्रा

मनिका बत्रा महिला सिंगल के तीसरे दौर में ऑस्ट्रिया की 10वीं वरीयता प्राप्त सोफिया पोल्कानोवा के खिलाफ मैच में 0-4 (8-11, 2-11, 5-11, 7-11) से हार गईं।

12:45 PM

मनिका बत्रा होंगी एक्शन में

भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा आज अपना तीसरे दौर का मैच खेलने उतरेंगी। यह मुकाबला दोपहर1 बजे शुरू होगा।

11:57 AM

नागल दौड़ से बाहर

भारत के सुमित नागल पुरुष एकल टेनिस स्पर्धा (2-6, 1-6) के दूसरे दौर में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से हारकर बाहर हो गए हैं।

11:39 AM

पहला सेट हारे सुमित नागल

सुमित नागल पहला सेट 2-6 से हार गए हैं। पहले और दूसरे सर्व में वह ज्यादा प्वाइंट नहीं हासिल कर पाए। नागल दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी के सामने हैं। नागल अपने कॅरियर का बड़ा मैच खेल रहे हैं। वह भले ही ये मैच हार जाएं लेकिन यहां से वह आत्मविश्वास लेकर जाएंगे।

11:07 AM

सुमित नागल का दूसरा राउंड शुरू

टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने दूसरा राउंड वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी डेनियल मेदवेदव के खिलाफ शुरू हो गया है।

10:46 AM

सात्विकसाईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी हारे

बैडमिंटन में मेंस डब्ल्स में सात्विक और चिराग सीधे सेटों में टॉप रेंकड इंडोनेशियन प्लेयर से 13-21, 12-21 से हार गए हैं।

10:41 AM

आर्चरी में कोरिया ने भारत को हराया

आर्चरी में कोरियाई टीम ने भारतीय टीम को 6-0 से हरा दिया है। इस तरह भारत को जिस इवेंट में पदक की उम्मीद थी। उसमें निराश हाथ लगी है। मेंस आर्चरी इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भारत मजबूत कोरिया के खिलाफ लगातार सेट में हार गया। भारत को पहले सेट में 54-59, दूसरे सेट में 57-59 और तीसरे सेट में 54-56 के अंतर से हार मिली।


10:26 AM

तीरंदाजी में कांटे का मुकाबला

तीरंदाजी में पहले सेट के बाद भारत और दक्षिण कोरिया के बीच 5 अंक का फासला है। कोरिया ने पहले सेट में 10, 10, 9, 10,10, 10 अंक हासिल किए. उसके कुल 59 अंक रहे. वहीं, भारत ने 8, 10, 10, 9, 9, 8 अंक बटोरे. उसके कुल अंक 54 रहे। सेट प्वाइंट में कोरिया 2 अंक आगे रहा।

10:18 AM

रेड्डी और चिरा शेट्टी की जोड़ी पहले गेम में हारी

सात्विकसाईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को मेंस डबल्स स्पर्धा के अपने दूसरे मुकाबले में दुनिया की नंबर-1 इंडोनेशियाई जोड़ी के खिलाफ पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा है।

10:21 AM

तीरंदाजी में भारत का मुकाबला शुरू

तीरंदाजी में भारत का मुकाबला शुरू हो गया है।भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया से हो रहा है। भारत ने आज अपने पहले मुकाबले में कजाखस्तान को 6-2 से हराया था।

10:11 AM

कुछ ही देर में सुमित नागल का मुकाबला

टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल अब से कुछ ही देर बाद एक्शन में होंगे। उनका मुकाबला रूस ओलंपिक समिति के दानिल मेदवेदेव के खिलाफ है। पुरुष एकल में ये दूसरे दौर का मुकाबला है।

9:53 AM

आर्चरी में मिल सकता भारत को मेडल

भारत को आज आर्चरी में मेडल मिल सकता है, लेकिन इसके लिए टीम को कोरिया की चुनौती से पार पाना होगा। यह मुकाबला 10:15 बजे से शुरू होगा।

9:46 AM

साईं प्रणीत का ओलंपिक का सफर खत्म

बैडमिंटन खिलाड़ी बी साईं प्रणीत का ओलंपिक का सफर थम गया हैं। उन्हें हराने वाले इजराइल के मिशा जिल्बरमैन ने अपना दूसरा मुकाबला जीता, जिसके बाद अब प्रणीत के ग्रुप के टॉप 2 में रहने की संभावनाएं खत्म हो गई हैं।

9:12 AM

दूसरे राउंड में पिछड़ी टेनिस​ खिलाड़ी सुतीर्था मुखर्जी

भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी सुतीर्था मुखर्जी को दूसरे दौर के मुकाबले में सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा है। पुर्तगाली खिलाड़ी ने उनके खिलाफ यह मुकाबला 1-3, 11-3, 11-5, 11-5 के अंतर से जीता।

8:40 AM

भवानी देवी के अभियान का अंत

तलवारबाज सीए भवानी देवी ने पहले मुकाबले में शानदार जीत के साथ शुरुआत की। लेकिन वह अपना अगला ही मुकाबला हार गई हैं। वह राउंड 32 के मुकाबले में दुनिया की तीसरी नंबर की खिलाड़ी मैनन ब्रुनेट के हाथों हारीं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned