scriptअनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिला बम | Patrika News
श्री गंगानगर

अनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिला बम

क्षेत्र के गांव 77 जीबी-ए में एक खेत से एक जिंदा बम मिलने से सनसनी फैल गई, खेत में बम मिलने की सूचना पुलिस को दी गई।

श्री गंगानगरMay 08, 2024 / 01:34 am

yogesh tiiwari

77 GB bomb found in Anupgarh village

अनूपगढ़ क्षेत्र के गांव 77 जीबी-ए में बम मिलने की सूचना पर निरीक्षण करती पुलिस।

अनूपगढ़. क्षेत्र के गांव 77 जीबी-ए में एक खेत से एक जिंदा बम मिलने से सनसनी फैल गई, खेत में बम मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर थानाधिकारी अनिल कुमार ने मौका मुआयना किया एवं मौके पर मिले बम को खेत के पास गड्ढ़ा खोद कर सुरक्षित रखवा दिया। ग्राम पंचायत 78 जीबी के सरपंच अवतार ​सिंह ने बताया कि उनके खेत में गुरदत्त सिंह पुत्र मनजीत सिंह, महेंद्र सिंह पुत्र पोला सिंह दोपहर को लगभग 12 बजे खेत में पानी लगा रहे थे। खेत में एक पेड़ के साथ एक बमनुमा वस्तु दिखाई दी। इस पर उन्होंने खेत में बम मिलने की सूचना दी। उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक अमरजीत चावला एवं बीएसएफ के अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

सूचना पर पहुंचा पुलिस जाब्ता

सूचना पर थानाधिकारी अनिल कुमार मौके पर पहुंंचे और ग्राम पंचायत सरपंच अवतार सिंह से मामले की जानकारी ली। थानाधिकारी ने बताया कि यह हैंड ग्रेनेड एचई-36 है,इसकी पिन निकली हुई है। प्रथम ²ष्टया प्रतीत होता है कि यह बहुत पुराना बम है,जिसको जंग लग गई है। संभवतया: इन्हीं कारणों से यह फटा नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने संभावना व्यक्त की कि यह मॉक ड्रिल के लिए उपयोग किया हुआ बम भी हो सकता है।

बम को डिफ्यूज किया

थानाधिकारी की सूचना पर सीमा सुरक्षा बल ने खेत में गड्ढा खोद कर बम को सुरक्षित रखवा दिया। थानाधिकारी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते को सूचित कर इसे डिफ्यूज किया जाएगा। क्षेत्र में बम मिलने की घटनाएं पहले नहीं है,लगभग दस माह पूर्व इसी गांव के एक अन्य खेत से दो जिंदा बम मिले थे। जिसे डिफ्यूज किया गया था। दस माह पहले मिले बम भी इसी कंडीशन के थे। ग्राम पंचायत सरपंच ने बताया कि काफी समय पहले यहां सेना ने डेरा डाला था, हो सकता है उसी समय यह बम क्षेत्र में रह गए होंंगे।

Hindi News/ Sri Ganganagar / अनूपगढ़ के गांव 77 जीबी में मिला बम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो