सीसीटीवी कैमरों ने खोली वारदात, एक आरोपी काबू, दो फरार

CCTV cameras opened the incident, one accused arrested, two absconding- फोटोग्राफर की आंखों में मिर्ची डालकर बाइक लूटने की वारदात का खुलासा.

By: surender ojha

Updated: 21 Jul 2021, 02:04 PM IST

श्रीगंगानगर. सूरतगढ़ रोड से सद्भावनानगर जाने वाली मुख्य रोड पर तीन अज्ञात युवकों ने एक फोटोग्राफर की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर उसकी बाइक छीनने की वारदात का आखिरकार खुलासा कर दिया। सोमवार रात रविदासनगर निवासी प्राइवेट फोटोग्राफर सुमित खुराना के साथ यह वारदात हुई थी।

इस मामले में सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर खुलासा कर दिया। सीआई हनुमानाराम बिश्नोई ने बताया कि इस वारदात के बाद एएआई और जांच अधिकारी हरपाल ज्याणी ने आसपास इलाके में सीसीटीवी कैमरों और मुखबिरों से जुटाए गए सुरागों की मदद से आरोपी राजीव उर्फ अंगा पुत्र सुरेश कुमार नाई को गिरफ्तार किया।

यह आरोपी 9 जैड कॉलोनी में माता गुजरी देवी कॉलेज के पास रहता है। इस आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया कि सोमवार रात वह अपने दो अन्य साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया। उसके दो अन्य साथियो को पकडऩे के लिए पुलिस ने कई जगह दबिश दी है।

इससे पहले सदर थाने में रविदासनगर निवासी सुमित खुराना उर्फ सुखविन्द्र सिंह पुत्र हीरालाल ने रिपोर्ट दी थी कि वह इंदिरा कॉलोनी गली उसके पास एक फोन आया कि रात आठ बजे सद्भावनानगर में उनके परिवार के सदस्य का बर्थडे है। इस बर्थडे पार्टी की फोटोग्राफी करनी है।

उसने फोन पर हामी भर दी। जैसे ही वह सूरतगढ़ रोड पर पहुंचा तो उसे फिर कॉल आई कि पार्टी रात नौ बजे शुरू होगी, आप तो नौ बजे निर्माणधीन भाजपा ऑफिस तक पहुंच जाना। वह करीब नौ बजे वहां आया तो कोई नहीं आया। कुछ देर तक इंतजार करने के बाद वापस वह सूरतगढ़ रोड की ओर जाने लगा तो पीछे से बाइक पर सवार तीन अज्ञात युवक आए और बोले कि महालक्ष्मी कॉलोनी कहां है, जब तक वह लोकेशन के बारे में बताता उससे पहले ही इन तीनो ने उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर फेंक दिया।

वह बाइक से नीचे गिर गया। इन तीनों ने उस पर हमला करने का प्रयास किया उससे पहले वह भागकर पत्रकार कॉलोनी की ओर पहुंच गया। इन तीनों में से दो जनों ने उसका बाइक उठाया और भाग गए। इस बीच उसने अपने फोन पर अपने भाई और इस रोड पर एक दुकानदार को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। पुलिस कंट्रोल रूम भी फोन किया गया।

सूरतगढ़ रोड से सद्भावनानगर जाने वाली इस रोड पर सांझ ढलते ही सन्नाटा पसर जाता है। रोड लाइट नहीं होने के कारण अंधेरा रहता है। एेसे में वहां आए दिन बाइक, पर्स और मोबाइल छीनने की वारदातें होती है। कई बार इस इलाके की विभिन्न कॉलोनियों के बांशिदों ने यूआईटी से स्ट्रीट लाइट लगाने और पुलिस प्रशासन से लगातार गश्त करने की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

श्रीगंगानगर फोटोग्राफर एसोसिएशन अध्यक्ष गोल्डी पाहुजा के नेतृत्व में एक शिष्टमण्डल ने सदर थानाधिकारी हनुमाना राम से मुलाकात कर गत रात्रि फोटोग्राफर सुमित खुराना से मोटरसाईकिल लूट की वारदात में कड़ी कायज़्वाही करने तथा तीनों लुटेरों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की माँग की है।

शिष्टमण्डल में रवि कामरा, हन्नी वधवा, रिंकु मुंजाल, राजीव फुटेला, प्रवीण, संजय जग्गा, सन्नी धींगड़ा, लवली वधवा, अमर, रमेश कम्बोज, अजमेर सिंह, संजय साहनी, मनीष चौपड़ा सहित श्रीगंगानगर फोटोग्राफर एसोसिएशन पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल थे।

Show More
surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned