श्रीगंगानगर में बरसे मेघ, अच्छी बारिश के इंतजार में अब भी खेतों में नहीं हुई बुवाई

श्रीगंगानगर में बरसे मेघ, अच्छी बारिश के इंतजार में अब भी खेतों में नहीं हुई बुवाई
Rain In Sri Ganganagar

anandi lal | Publish: Aug, 08 2019 06:14:44 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Heavy Rain In Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर में बरसे मेघ, अच्छी बारिश के इंतजार में अब भी खेतों में नहीं हुई बुवाई

श्रीगंगानगर। प्रदेश में मानसून की बारिश का दौर जारी है। राजस्थान के कई जिलों में बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) से नदी नाले उफान पर हैं तो कई तालाब लबालब भर गए हैं। बारिश होने से एक तरफ जहां किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर है तो दूसरी तरफ आमजन को भी बरसात ने काफी राहत दी है। बरसात से लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिली है। लेकिन श्रीगंगानगर जिले में कम बारिश के चलते किसानों को फिलहाल निराशा ही हाथ लगी है।


आज आसमां में छाई काली घटाएंं श्रीगंगानगर ( sri ganganagar news ) में अचानक बरस पड़ी। दरअसल, शहर में गुरुवार को एक बार फिर दोपहर बाद पौने दो बजे 15 मिनट तक झमाझम बारिश ( Heavy rain in Sri Ganganagar ) हुई। इससे एक बारगी चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। बारिश के दौरान जो लोग अपने घरों से बाहर थे। वे भीगने से नहीं बच पाए। हालांकि बारिश थमने के साथ हवा भी थम गई। जिससे उमस बढ़ने से लोगों को परेशानी हुई। इस सीजन में श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर अच्छी बारिश नहीं हुई है। छिटपुट बारिश से फसलों को लाभ जरूर हुआ है। वहीं बारानी इलाकों में बुवाई नहीं हो पा रही। किसान अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। शहर में गुरुवार को एक बार

 

Read More:सीकर में बाइक की टक्कर के बाद दो समुदाय के युवकों के बीच विवाद, शहर में तनावपूर्ण माहौल, भारी पुलिस जाब्ता तैनात


इधर, पाली में बीती रात से शुरू हुए तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। लंबे समय से सुख चुके झरने भी तेज गति से बहने लगे हैं। राणकपुर-सादड़ी बांध की सहायक मघाई नदी में तेजगति से हुई पानी की आवक से नदी उफान पर चल रही है। पानी के तेज बहाव से सूर्य मंदिर का पुलिया भी पूरी तरह से बंद हो गया है। जिले के सादड़ी, बाली व खिंवाड़ा सहित कई स्थानों पर रूक-रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है।

Read More:दुल्हन को देखते ही दूल्हे ने कर दिया शादी से इनकार, बैरंग लौटी बारात

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned