scriptHusband's murderer wife and her lover get life imprisonment | पति की हत्यारन पत्नी और उसके प्रेमी को उम्रकैद | Patrika News

पति की हत्यारन पत्नी और उसके प्रेमी को उम्रकैद

Husband's murderer wife and her lover get life imprisonment- तीन बेटियां की मां है यह पत्नी, प्रेम प्रसंग में बाधा बन गया था पति.

श्री गंगानगर

Updated: August 04, 2021 11:51:47 pm

श्रीगंगानगर. अवैध संबंधों में अड़चन बने पति की हत्या करने के जुर्म में अदालत ने कातिल पत्नी और उसके प्रेमी को आजीवन कारावास व दस दस हजार रुपए जुर्माने की सजा से दंडित किया है। यह निर्णय बुधवार शाम अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संख्या दो सुरेश कुमार प्रथम ने सुनाया।
पति की हत्यारन पत्नी और उसके प्रेमी को उम्रकैद
पति की हत्यारन पत्नी और उसके प्रेमी को उम्रकैद
परिवादी के वकील सज्जन सिंह ने बताया कि गांव खखां निवासी गुरमीत सिंह पुत्र जंगीर सिंह रायसिख ने 5 अगस्त 2018 को हिन्दुमलकोट थाने में मामला दर्ज कराया। इसमें बताया कि उसके मामा का लडका नानक सिंह उर्फ भुट्टो गांव खखां में ही अपनी पत्नी ममता और तीन बेटियों सिमरन, आंचल और जसप्रीत कौर के साथ रहता है।
30 जुलाई 2018 की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे नानक सिंह का शव गांव की वाटर वक्र्स की डिग्गी में मिला था। इस संबंध में पुलिस ने मर्ग दर्ज की थी। जांच के दौरान गुरमीत सिंह ने बताया कि मृतक नानक सिंह की पत्नी ममता का अवैध संबंध गांव कोठां निवासी लखवीर सिंह उर्फ लक्खू पुत्र मेजर ङ्क्षसह के साथ थे।
इस बात को लेकर नानक सिंह का अपनी पत्नी ममता के साथ झगड़ा भी हुआ था। नानक सिंह की मौत के उपरांत पत्नी ममता ने उसके पिता जंगीर सिह और ओंकार सिंह के समक्ष अपनी गलती स्वीकार भी की और यह भी बताया कि नानक सिंह को प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनने पर ठिकाने पर लगाया है।
इस पर पुलिस ने जांच कर आरोप पत्र अदालत में पेश किए। इसमें बताया कि ममता का लक्खू के साथ चार पांच साल से अवैध संबंध था। लक्खू शराब पिलाने के बहाने नानक सिंह के घर पर आने लगा। 30 जुलाई 2018 की रात को झगड़ा होने पर ममता ने नानक सिंह का गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या का राज छुपाने और शव को ठिकाने लगाने के लिए लक्खू के साथ गांव की वाटर वक्र्स की डिग्गी में फेंक दिया।
इसके बाद ममता ने यह प्रचारित कर दिया कि नानक सिंह की मौत अत्यधिक शराब पीने के कारण से हुई है। इस हत्याकांड में कातिल ममता और उसके प्रेमी लक्खू के कपड़ों के बटन घटना स्थल पर मिले थे।
इन दोनों ने जब नानक सिंह के साथ गुत्थमगुथा की थी तब ये बटन वहां टूट कर गिर गए थे। इसके अलावा लक्खू के शर्ट के बटन भी वहां गिरे हुए थे। इन तीनों के कपड़ों के बटनों की जांच कराई गई तो पूरी कहानी सामने आने लगी। रही कही कसर मृतक की तीनों बेटियों ने ममता की ओर से जान से मारने की धमकी ने पूरी कर दी।
अदालत ने आईसीपी की धारा 302 में आरोपी पत्नी ममता और प्रेमी लखबीर सिंह उर्फ लक्खू को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व दस-दस हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। इसी तरह साक्ष्य मिटाने पर आईपीसी की धारा 201 में तीन तीन साल कठोर कारावास व दस-दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना राशि अदा नहीं करने पर छह-छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.