scriptरेलवे प्रशासन ने स्टेशन परिसर से हटवाए अतिक्रमण | Patrika News
श्री गंगानगर

रेलवे प्रशासन ने स्टेशन परिसर से हटवाए अतिक्रमण

रेलवे स्टेशन परिसर में आसपास के दुकानदारों एवं ग्रामीणों की ओर से किए गए स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमणों को आखिर मंगलवार को रेलवे प्रशासन ने हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी

श्री गंगानगरMay 14, 2024 / 07:44 pm

yogesh tiiwari

Railway administration removed encroachments from the station premises

जैतसर. रेलवे परिसर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए अ​धिकारी।

जैतसर (अनूपगढ़). स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में आसपास के दुकानदारों एवं ग्रामीणों की ओर से किए गए स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमणों को आखिर मंगलवार को रेलवे प्रशासन ने हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। मंगलवार को रेलवे के जूनियर सेक्शन इंजीनियर(वक्र्स) श्रीगंगानगर, विकास कुमार, आरपीएफ , पुलिस अधिकारियों व जाब्ते के साथ रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचे। उन्होंने पूर्व में चिह्नित किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी।

दुकानदारों व ग्रामीणों को रेलवे ने दिए थे नोटिस

रेलवे प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन परिसर में स्थायी एवं अस्थायी अतिक्रमण कर चुके दुकानदारों एवं ग्रामीणों को कुछ दिन पहले रेलवे प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिए गए थे। इसके बावजूद इन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाए तो रेलवे प्रशासन ने पुलिस जाब्ता साथ लेकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक राजकुमार और उप निरीक्षक डूंगर सिंह सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर तमाशबीनों की भीड़ लग गई।

रेलवे परिसर की चारदीवारी तोड़ बना डाले चोर दरवाजे

अतिक्रमणकारियों ने रेलवे स्टेशन की चारदीवारी तोड़ अनेक दुकानदारों ने चोर दरवाजे बना रखे थे। इनका इस्तेमाल दुकानदार आम रास्ते के साथ-साथ रेलवे परिसर में कचरा एवं अपशिष्ट डालने के लिए भी कर रहे थे। इससे रेलवे स्टेशन परिसर की साफ-सफाई भी प्रभावित हो रही थी। मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में उगी झाडिय़ों को हटाकर साफ-सफाई भी की गर्ई। वहीं दुकानदारों की ओर से बनाए गए दरवाजों को बंद किया गया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / रेलवे प्रशासन ने स्टेशन परिसर से हटवाए अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो