scriptआखिर खुला साधुवाली बॉर्डर | Sadhuwali border finally opened | Patrika News
श्री गंगानगर

आखिर खुला साधुवाली बॉर्डर

Sadhuwali border finally opened- पंजाब के लिए वाहनों की आवाजाही बहाल

श्री गंगानगरFeb 27, 2024 / 09:47 pm

surender ojha

आखिर खुला साधुवाली बॉर्डर

आखिर खुला साधुवाली बॉर्डर

#Sriganganagar update: साधुवाली के पास सील की गई राजस्थान-पंजाब सीमा आखिर पुलिस प्रशासन ने खोलकर लोगों को राहत दी हैं। करीब दो सप्ताह के लंबे इंतजार के बाद पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने यह निर्णय किया। मंगलवार शाम सवा चार बजे जवाहर नगर पुलिस से जाब्ता वहां पहुंचा और ब्लॉक हटवाए गए। दो सप्ताह पहले संयुक्त किसान मोर्चा के 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान पर जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर साधुवाली के पास राजस्थान-पंजाब सीमा को लोहे के बैरिकेड्स व सीमेंट के भारी भरकम ब्लॉक लगाकर सील करवा दिया था। इससे वाहनों की आवाजाही साधुवाली से बंद हो गई। ऐसे में लोगो को मजबूरन पतली चेक पोस्ट का रूट लेना पड़ा। कई संगठनोें ने पुलिस अधीक्षक और कलक्टर के पास ज्ञापन देकर लोगों की पीड़ा भी बताई।
इस साधुवाली बॉर्डर के बंद होने से लोगों को मजबूरन पतली चेक पोस्ट और हिन्दुमलकोट के पंजावा पुल के रास्तों से पंजाब जाना पड़ता है। बस से सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ी। वहीं किसानों को पंजाब से खाद- बीज की खरीद और व्यापारियों को अपना माल की आवाजाही के लिए ज्यादा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। साधुवाली के अलावा अन्य मार्गों से आवाजाही होने से राजस्थान व पंजाब के बीच ज्यादा दूरी तय करनी पड़ी। इससे किराया भी मनमाना वसूला जाने लगा । इलाके के व्यापारियों और विभिन्न संगठनों ने एसपी-कलक्टर को साधुवाली बॉर्डर से आवाजाही को सामान्य करने के लिए अवरोधक हटाने की मांग की थी।
विदित रहे कि संयुक्त किसान मोर्चा के 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान पर जिला प्रशासन ने 12 फरवरी को जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर साधुवाली के पास राजस्थान-पंजाब सीमा को लोहे के बैरिकेड्स व सीमेंट के भारी भरकम ब्लॉक लगाकर सील करवा दिया था। उत्तर-पूर्वी राजस्थान को पंजाब के अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-62 को सील करने से पंजाब के साथ-साथ जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से आने वाले लोगों को परेशानी हुई।

Hindi News/ Sri Ganganagar / आखिर खुला साधुवाली बॉर्डर

ट्रेंडिंग वीडियो