script साहब! आचार संहिता में अमानक सामग्री से बन रही सीसी सडक़ | Sir CC road being built with non-standard material as per code of con | Patrika News

साहब! आचार संहिता में अमानक सामग्री से बन रही सीसी सडक़

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 25, 2023 02:33:18 am

Submitted by:

yogesh tiiwari

कस्बे में मुख्य रेलवे फाटक से शहीद भगतसिंह चौक तक सीसी सडक़ निर्माण में अमानक सामग्री व आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायत आने पर गुरुवार शाम एसडीएम ने निर्माण कार्य रोकने के आदेश दिए।

साहब! आचार संहिता में अमानक सामग्री से बन रही सीसी सडक़
साहब! आचार संहिता में अमानक सामग्री से बन रही सीसी सडक़
श्रीकरणपुर (श्रीगंगानगर). कस्बे में मुख्य रेलवे फाटक से शहीद भगतसिंह चौक तक सीसी सडक़ निर्माण में अमानक सामग्री व आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायत आने पर गुरुवार शाम एसडीएम ने निर्माण कार्य रोकने के आदेश दिए।
शिकायतकर्ताओं का कहना था कि आनन-फानन में बिना लेवल के बनाई गई सडक़ से वहां निकासी व्यवस्था भी बिगड़ जाएगी। जानकारी अनुसार रेलवे फाटक के निकट दुकानदार व पूर्व पार्षद राजेश गुप्ता के नेतृत्व में आए पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष दुलीचंद मित्तल, दयाकिशन गोयल व मनजीत सिंह बराड़ आदि ने एसडीएम सुभाषचंद्र चौधरी को बताया कि नगरपालिका के प्रस्ताव पर पीडब्ल्यूडी की ओर से मुख्य रेलवे फाटक से शहीद भगतसिंह चौक तक सीसी रोड का निर्माण करवाया जा रहा है। वहां लगे साइन बोर्ड पर इस 56.70 लाख रुपए के कार्य के शुरू होने की तिथि सात जुलाई 2023 व समाप्ति की तिथि एक दिसंबर 2023 है। शिकायतकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि इस कार्य को हाल ही 19 नवंबर को आचार संहिता के दौरान शुरू किया गया और चार दिन में एक तरफ की सडक़ बना दी गई। वहीं, इसमें घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने के साथ जल्दबाजी में बनी सडक़ का लेवल भी नहीं बनाया गया। ज्ञापनदाताओं ने एसडीएम को मौका मुआयना कर कार्य रुकवाने का आग्रह किया।
---------------------------------
...और एसडीएम ने रुकवाया निर्माण
उधर, मामले में शिकायत मिलने पर एसडीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीडब्ल्यूडी के एइएन विजय मीणा व नगरपालिका के जेइएन पवन बुड़ाकिया से वस्तुस्थिति की जानकारी ली। वहीं, आचार संहिता के दौरान बिना अनुमति कार्य शुरू करने पर नाराजगी जताते हुए तुरंत प्रभाव से कार्य रोकने के आदेश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो