scriptस्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना | students angry due to transfer : Protest against transfer of teachers | Patrika News
श्री गंगानगर

स्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ( हाई स्कूल ) से तीन शिक्षकों का तबादला होने का मामला तूल ( angry student protests ) पकड़ता जा रहा है। कक्षा नौ से बारह के विद्यार्थियों ने शनिवार को कक्षाओं का बहिष्कार ( Protest Against Transfer ) कर दिया। छात्र संगठन एसएफआइ ( SFI ) के तत्वावधान में करीब 5 घंटे तक स्कूल के समक्ष धरना ( Protest against transfer of teachers ) दिया गया।

श्री गंगानगरOct 05, 2019 / 09:14 pm

abdul bari

स्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

स्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

श्रीकरणपुर.
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ( हाई स्कूल ) से तीन शिक्षकों का तबादला होने का मामला तूल ( angry student protests ) पकड़ता जा रहा है। कक्षा नौ से बारह के विद्यार्थियों ने शनिवार को कक्षाओं का बहिष्कार ( Protest Against Transfer ) कर दिया। छात्र संगठन एसएफआइ ( SFI ) के तत्वावधान में करीब 5 घंटे तक स्कूल के समक्ष धरना ( Protest against transfer of teachers ) दिया गया। इस दौरान एएसआइ सहित अन्य पुलिसकर्मी ( sri ganganagar police ) भी वहां तैनात रहे। शाम करीब चार बजे विद्यार्थियों ने एसडीएम मूलचंद लूणिया को ज्ञापन सौंपा।
टीसी कटवाने के लिए तैयार छात्र ( sri ganganagar news )

गौरतलब है कि प्रकरण में स्कूल के करीब चार दर्जन विद्यार्थी टीसी कटवाने के लिए प्रधानाचार्य को आवेदन सौंप चुके हैं।

विज्ञान वर्ग को होगा नुकसान!

घटनाक्रम के मुताबिक सुबह करीब दस बजे एसएफआइ के जिला महासचिव मुकेश मोहनपुरिया के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और नारेबाजी करते हुए स्कूल के बाहर धरना लगा लिया। मोहनपुरिया ने कहा कि सरकार की तानाशाही व द्वेषतापूर्ण कार्रवाई करते हुए विज्ञान वर्ग के व्याख्याता राकेश सोखल, अमरजीत सिंह व हिन्दी के रतनलाल का तबादला जिला बदलकर बाडमेर, डूंगरपुर व बीकानेर कर दिया है। वहीं स्थानातंरित की जगह लगाए गए शिक्षकों से विद्यार्थी पढऩे को तैयार नहीं है।
बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी

संगठन के तहसील अध्यक्ष संदीप सैन, रमन डाबरिया, शिवम बिश्नोई और कक्षा 11 व 12 के विद्यार्थियों का कहना था कि इन शिक्षकों की वजह से कस्बे में विज्ञान संकाय को जीवनदान मिला। छात्र नेताओं ने कहा कि विज्ञान वर्ग के योग्य शिक्षकों को वापस नहीं लगाया गया तो इलाके में विज्ञान संकाय बंद होने के कगार पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। तबादला निरस्त नहीं होने पर छात्र नेताओं ने जल्द ही बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी।

इनका कहना है…

‘स्थानातंरित तीनों शिक्षकों की जगह नए शिक्षकों को लगाया जा चुका है। स्थानातंरण सरकार व विभाग की प्रक्रिया है। विद्यार्थियों की मांग निरर्थक है। निदेशालय के आदेशानुसार मामले में संबंधित शिक्षक व छात्रों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान भी है। लेकिन छात्रहित में ऐसी कार्रवाई नहीं की जा रही। फिलहाल प्रकरण के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।’

Home / Sri Ganganagar / स्कूल में हंगामा: 50 विद्यार्थियों ने टीसी के लिए किया आवेदन, कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो