अलाव का सहारा, कंपकंपी का दौर

-इलाके में पड़ रही है तेज सर्दी

-जिला मुख्यालय पर दिन में धूप से राहत

By: vikas meel

Published: 01 Jan 2018, 08:09 PM IST

श्रीगंगानगर.

इलाके में तापमान में लगातार कमी का असर मौसम पर नजर आ रहा है। सुबह-शाम तेज सर्दी के साथ दिन में जिला मुख्यालय पर धूप तो निकल रही है लेकिन इसमें भी जैसे बर्फ घुली सी महसूस हो रही है। रविवार रात हल्की धुंध भी आई। पिछले एक सप्ताह का तापमान देखें तो पिछले छह दिन से इसमें लगातार गिरावट आ रही है। इसी का असर मौसम पर भी नजर आ रहा है। सत्ताइस दिसम्बर को जहां न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस था वहीं इकतीस दिसम्बर को यह 3.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। खास बात यह रही कि इससे पहले 30 दिसम्बर को तापमापी का पारा 2.6 डिग्री सेल्सियस पर भी नजर आया। इस बीच ग्रामीण इलाकों में अलाव का दौर चल रहा है तथा सर्दी ने कंपकंपी छुड़ा रखी है। सोमवार को अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस औरन् न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

युवक की आपत्तिजनक फोटो खींची, कार्रवाई ना करने के लिए मांगी रिश्वत, तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर है। पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष लगातार दिन में धूप और रात को तेज सर्दी के पडऩे के पीछे यही पश्चिमी विक्षोभ असर डाल रहा है। विशेषज्ञ मानते हैं कि अगले करीब एक सप्ताह तक ऐसे ही हालात रह सकते हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान में और कमी आ सकती है। इससे इलाके में तेज सर्दी असर दिखाने लगेगी।

ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस प्रक्रिया की रफ्तार धीमी

इस बीच शहर में सोमवार का दिन शुरुआत से ही तेज सर्दी वाला रहा। दिन की शुरुआत में सर्दी के तेवर तीखे थे। सुबह सवेरे सड़कों पर निकले लोग किसी तरह हवा से बचाव करते दिखे वहीं शाम ढलने के बाद भी तेज सर्दी रही। सर्दी के कारण सुबह भ्रमण के लिए पार्कों में पहुंचे लोग भी लबादों में लिपटे दिखे वहीं देर शाम शहर के कई चौराहों पर लोगों ने अलाव तापकर सर्दी से निजात पाई।

Show More
vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned