शहर में साढ़े बारह बजे तक ऑनलाइन व इसके बाद ऑफ लाइन लगेगी वैक्सीन

- भीड़ कम करने को की गई व्यवस्था

By: Raj Singh

Updated: 22 Jul 2021, 09:38 PM IST

श्रीगंगानगर. कोरोना की तीसरी से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। हर व्यक्ति कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही दोनों डोज लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों पर उमड़ रहे हैं। शुक्रवार को शहर में दोपहर 12.30 बजे तक ऑनलाइन व इसके बाद ऑफ लाइन वैक्सीनेशन किया जाएगा। गुरुवार को जिले में बनाए गए 73 सेंटरों पर लोगों को 12 हजार 219 वैक्सीन की डोज लगाई गई।


आरसीएचओ एवं वैक्सीन प्रभारी डॉ. एचएस बराड ने बताया कि गुरुवार को जिले के 73 सेंटरों पर वैक्सीन की 215 प्रथम डोज व 12 हजार 4 दूसरी डोज लगाई गई है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जिले के विभिन्न सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इनके पंजीयन के लिए सुबह आठ बजे स्लॉट खुलेगा। सेंटरों पर ऑफ लाइन पंजीयन करके भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

शहर में सेंटरों पर दोपहर 12.30 बजे तक ऑनलाइन पंजीयन कराने वालों को वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके बाद ऑफ लाइन पंजीयन से वैक्सीनेशन किया जाएगा। सेंटरों पर सभी को दूसरी डोज लगाई जाएगी। शहर में चार सेंटरों पर चार-चार सौ डोज रखी जाएगी। जिसमें जिला राजकीय चिकित्सालय, अशोक नगर, गुरुनानक बस्ती, वार्ड नंबर चार-पांच डिस्पेंशरी में चार-चार सौ डोज रखी जाएगी।

इसके अलावा सीएमएचओ कार्यालय स्थित डिस्पेंशरी में ढाई सौ व पुरानी आबादी डिस्पेंशरी में ढाई सौ डोज रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां-जहां वैक्सीनेशन हो रहा है। वहां आसपास के 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक कोविड-19 का वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं तथा जिन नागरिकों का द्वितीय डोज के लिए वैक्सीनेशन होना है, उनका टीकाकरण प्राथमिकता से किया जाएगा।


भीषण गर्मी में वैक्सीन के लिए लंबी कतारें
- शहर में विभिन्न केन्द्रों पर गुरुवार को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। इस दौरान यहां सुबह से ही सेंटरों पर काफी भीड़ रही और भीषण गर्मी व उसम के बाद भी लोग घंटों तक लंबी कतारों में अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे।

वैक्सीन लगवाने के लिए गर्मी के कारण अपने घरों से ही पानी की बोतलें साथ लेकर आते हैं, जिससे पानी की समस्या नहीं रहे। सीएमएचओ कार्यालय, पुरानी आबादी डिस्पेंशरी में वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी कतार लगी रही।

इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि लोग एक साथ सुबह ही सेंटरों पर पहुंच रहे हैं। इसके चलते भीड़ लग रही है। भीड़ को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे लोगों को देर तक लाइन में ना लगना पड़े और सभी को वैक्सीन की डोज लग जाए।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned