scriptराजस्थान के रण में 11 को आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जानिए पूरा शेड्यूल | Lok Sabha Election 2024 : PM Modi and Rahul Gandhi will come to Rajasthan on April 11 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के रण में 11 को आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जानिए पूरा शेड्यूल

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सप्ताह फिर राजस्थान आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए पहली बार राजस्थान आ रहे हैं।

जयपुरApr 08, 2024 / 11:55 am

Anil Prajapat

modi-rahul.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सप्ताह फिर राजस्थान आ रहे हैं। पीएम अब तक तीन सभाएं कर चुके हैं। इस सप्ताह उनकी दो सभाएं और एक रोड शो प्रस्तावित है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए पहली बार राजस्थान आ रहे हैं।


पार्टी सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी करौली-बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा कर सकते हैं और दौसा में रोड शो कर सकते हैं। दौसा का रोड शो पीएम का प्रदेश में पहला चुनावी रोड शो होगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान की इस देवनगरी में होगा पीएम मोदी का पहला रोड शो, इन मुद्दों को भुनाने में जुटी बीजेपी

 


पार्टी सूत्रों के अनुसार 11 और 12 अप्रेल को पीएम का राजस्थान आने का कार्यक्रम बन रहा है। 11 को करौली और बारह को बाड़मेर और दौसा आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। पीएम अब तक कोटपूतली, चूरू और पुष्कर में सभाएं कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

नामांकन वापसी से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, राजस्थान की इन दो सीटों पर अब BAP-BJP के बीच सीधा मुकाबला

 

इधर, जयपुर में एक दिन पहले चुनाव घोषणाओं को लेकर न्याय पत्र 2024 जारी करने के बाद कांग्रेस ने नेताओं के चुनावी दौरे के कार्यक्रम तय करना शुरू कर दिया है। केन्द्रीय नेताओं में राहुल गांधी का 11 अप्रेल का दौरा तय किया गया है। राहुल अनूपगढ़ और फलौदी में चुनावी सभाएं कर करीब पांच लोकसभाओं के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। राहुल अनूपगढ़ की चुनावी सभा से श्रीगंगानगर और बीकानेर तथा फलौदी की सभा से जोधपुर, बाड़मेर, पाली लोकसभा क्षेत्रों को लेकर फोकस करेंगे।



पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में 19 अप्रेल को चुनाव होना है। बताया जा रहा है कि पहले चरण की सीटों पर प्रियंका के दौरे तय करना मुश्किल हो रहा है। प्रदेश में प्रियंका की डिमांड ज्यादा है, लेकिन वे अन्य राज्यों में व्यस्तता के चलते अभी समय नहीं दे पा रही है। ऐसे में उनके दूसरे चरण में दौरे ज्यादा होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और जिग्नेश मेवानी, कन्हैया कुमार से भी समय मांगा गया है। ईद के बाद ईमरान प्रतापगढ़ी के दौरे होंगे।

Home / Jaipur / राजस्थान के रण में 11 को आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जानिए पूरा शेड्यूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो