scriptराजस्थान की इस देवनगरी में होगा पीएम मोदी का पहला रोड शो, इन मुद्दों को भुनाने में जुटी बीजेपी | PM Modi Rajasthan tour : PM Modi will hold a road show in Dausa on April 12 | Patrika News
दौसा

राजस्थान की इस देवनगरी में होगा पीएम मोदी का पहला रोड शो, इन मुद्दों को भुनाने में जुटी बीजेपी

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान में देवनगरी के नाम से विख्यात दौसा में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होने वाला है। इसके लिए बीजेपी की तैयारियां जोरों पर है।

दौसाApr 08, 2024 / 12:24 pm

Anil Prajapat

pm_modi-8.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : दौसा। राजस्थान में देवनगरी के नाम से विख्यात दौसा में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो होने वाला है। इसके लिए बीजेपी की तैयारियां जोरों पर है। लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी 12 अप्रेल को दौसा में रोड शो करेंगे। बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी दौसा शहर में आए थे। उस दौरान राहुल गांधी की यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी थी। ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि पीएम मोदी के रोड शो से कांग्रेस के पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा जाएं।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी का 11 और 12 अप्रेल को राजस्थान आने का कार्यक्रम है। पीएम मोदी 11 अप्रेल को करौली में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद 12 अप्रेल को बाड़मेर में चुनावी सभा के साथ ही दौसा में रोड शो करेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी कोटपूतली, चूरू और पुष्कर में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के रण में 11 को आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी


दौसा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। लेकिन, पिछले 15 साल से कांग्रेस खाली हाथ है। यहां से लगातार दो बार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव जीता है। अब बीजेपी यहां जीत के हैट्रिक लगाना चाहती है। ऐसे में बीजेपी क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को भुनाने में जुटी हुई है। साथ ही बीजेपी नेताओं का दावा है कि यहां से बीजेपी जीती तो जयपुर से दौसा तक मेट्रो चलाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही बीजेपी की कोशिश है कि राहुल गांधी की यात्रा के दौरान दौसा में जितनी भीड़ जुटी थी, उस रिकॉर्ड को भी तोड़ा जाएं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के 11 प्रत्याशी ऐसे… जिन पर दहेज उत्पीड़न से लेकर मॉब लिंचिंग तक के केस


पानी बना चुनावी मु‌द्दा : दौसा में सबसे बड़ा मुद्दा पानी दौ विधानसभा चुनाव में ईआरसीपी पर जमकर राजनीति हुई। इस चुनाव में भी यह बड़ा मुद्दा ईआरसीपी पर हुए एमओ को भाजपा भुना रहीं है।

एक्सप्रेस-वे की सौगात : केंद्र की मोदी सरकार ने दौसा को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की सौगात दी। एक्सप्रेस-वे को बांदीकुई से लेकर जयपुर तक कनेक्ट करने की तैयारी है। इसके लिए काम जोरों पर चल रहा है और इस साल के अंत तक काम पूरा हो जाएगा।

28 साल बाद चली ट्रेन : 28 साल बाद दौसा-गंगापुरसिटी रेलमार्ग शुरू हुआ है। इस रूट पर राजस्थान की सबसे बड़ी सुरंग भी बनी है। दौसा को मेडिकल कॉलेज और केंद्रीय विद्यालय मिला। बांदीकुई और दौसा रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार हुआ।

Home / Dausa / राजस्थान की इस देवनगरी में होगा पीएम मोदी का पहला रोड शो, इन मुद्दों को भुनाने में जुटी बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो