scriptमुख्तार की गवाही पर किस माफिया को होनी थी सजा? बाराबंकी के वकील का सनसनीखेज खुलासा | Barabanki: Mukhtar Ansari lawyer demand high level inquiry | Patrika News
कानपुर

मुख्तार की गवाही पर किस माफिया को होनी थी सजा? बाराबंकी के वकील का सनसनीखेज खुलासा

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आज बाराबंकी कोर्ट में पहली तारीख पड़ रही है। इसी कोर्ट में 21 मार्च को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया गया था कि मुख्तार अंसारी को जहरीला पदार्थ दिया जा रहा है।

कानपुरMar 29, 2024 / 11:55 am

Narendra Awasthi

मुख्तार की गवाही पर किस माफिया को होनी थी सजा?

बाराबंकी की अदालत में एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले की सुनवाई आज

Mukhtar Ansari Death, Barabanki MP MLA gangster court बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठ रहे हैं। मौत के बाद आज बाराबंकी एमपी एमएलए गैंगस्टर कोर्ट में पहली पेशी पड़ रही है। जिसमें एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले में सुनवाई होनी है। इस संबंध में बातचीत करने पर मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले में आज पेशी है। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनका नाम हटा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया। आपको बता दें एंबुलेंस और गैंगस्टर मामले में आज सुनवाई होनी है। मौत के बाद मुख्तार अंसारी का नाम हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: केरल निवासी हाजी के साथ सपा समर्थकों ने निकाला जुलूस, 110 पर मुकदमा

रणधीर सिंह ने बताया कि पिछली पेशी 21 मार्च को हुई थी। जिसमें उन्होंने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि 19 मार्च को मुख्तार अंसारी को विषैला पदार्थ दिया गया है। 40 दिन पहले भी विषैला पदार्थ दिया गया था। जिसमें मुख्तार अंसारी और डिप्टी जेलर सहित 8-10 लोगों की तबीयत खराब हो गई थी। मुख्तार अंसारी की मौत को रहस्य में बताते हुए उन्होंने कहा कि पांच बार के विधायक हैं। मौत की हाई लेवल इंक्वारी होनी चाहिए।

सरकार सुरक्षित नहीं रख सकी

रणधीर सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की एक मुकदमे में बनारस या गाजीपुर में गवाही होनी थी। जिसमें एक बड़े माफिया को सजा हो सकती थी। इस वजह से भी बांदा जेल की यह घटना की जा सकती है। जिनकी सुरक्षा का मामला हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गया‌। लेकिन सरकार उन्हें सुरक्षित नहीं रख सकी। सरकार की भूमिका भी संदिग्ध है।

Hindi News/ Kanpur / मुख्तार की गवाही पर किस माफिया को होनी थी सजा? बाराबंकी के वकील का सनसनीखेज खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो