scriptअग्निवीर बनना है तो यहां आएं, सीधे सेना में भेज देता यह ऑफिस, 904 युवाओं को बना दिया सैनिक | Mhow Army Recruitment Office made the most Agniveer in MP | Patrika News
महू

अग्निवीर बनना है तो यहां आएं, सीधे सेना में भेज देता यह ऑफिस, 904 युवाओं को बना दिया सैनिक

Mhow Army Recruitment Office made the most Agniveer in MP

महूMar 20, 2024 / 08:26 pm

deepak deewan

agniveernotification.png

सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहद लकी

Mhow Army Recruitment Office made the most Agniveer in MP – सीमाओं की रक्षा करने और देश के लिए मर मिटने का जज्बा भला किस में नहीं होता! यही कारण है कि सेना में जाने के लिए हर युवा बेकरार रहता है। हालांकि इसके लिए बहुत तगड़ी प्रतिस्पर्धा होती है। सैनिकों के 100—200 पदों के लिए भी लाखों आवेदन आते हैं। ऐसे में एमपी का एक ऐसा ऑफिस है जो सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहद लकी बन गया है। यहां से पिछले साल सबसे ज्यादा अग्निवीर चुने गए थे। अच्छी बात यह है कि इस साल भी यहां अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है जिसके लिए कार्यालय में हजारों आवेदन आए हैं।

यह भी पढ़ें—कथावाचक की करोड़ों की कमाई! कभी साइकिल से चलते थे पंडित मिश्रा, टीवी और यू ट्यूब से भी खूब आ रहा पैसा

हम बात कर रहे हैं सेना के महू स्थित सेना भर्ती कार्यालय की। यूं तो प्रदेश में सेना के अनेक भर्ती कार्यालय हैं पर महू के इस कार्यालय की बात कुछ और ही है। सेना भर्ती कार्यालय महू को अग्निवीरों की भर्ती के लिए देशभर में जाना जाता है।

महू सेना कार्यालय में इन दिनों अग्निवीर भर्ती 2024-25 Agniveer Recruitment 2024 के लिए आवेदन जमा किए जा रहे हैं। भर्ती के लिए अंतिम तिथि Agniveer 2024 Aplication Last Date 22 मार्च तय है।
इस बार यहां 15 जिलों के युवाओं के आवेदन लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें—ऐसी भी होती है बेटी! पिता का बेदर्दी से कत्ल किया, लाश के पास इत्मिनान से करती रही नाश्ता

अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया चालू होते ही महू के सेना भर्ती कार्यालय में युवाओं के आवेदनों को ढेर लग गया। अग्निवीर भर्ती के लिए यहां अब तक 14000 युवा पंजीयन करा चुके हैं। हर कोई यहां पंजीयन कराना चाहता है।

महू सेना भर्ती कार्यालय अग्निवीरों की भर्ती के लिए सबसे लकी माना जाता है। दरअसल यहां पिछली बार सबसे अधिक 904 अग्निवीरों की भर्ती की गई थी। इसके बाद यह भर्ती कार्यालय प्रदेश में ही बल्कि देशभर में चर्चित हो गया।

यह भी पढ़ें—पिता और भाई का कत्ल कर गुलछर्रे उड़ा रही बेटी, प्रेमी के साथ पहुंची इस महानगर

पिछली बार मध्यप्रदेश के सभी सेना भर्ती कार्यालयों में अग्निवीरों की भर्ती हुई पर महू सेना भर्ती कार्यालय में सबसे अधिक भर्ती की गई थी। सेना भर्ती कार्यालय महू के निदेशक कर्नल विजय सिंह गर्व के साथ बताते हैं कि पिछली अग्निवीर भर्ती रैली में हमारे यहां से 904 युवाओं का चयन अग्निवीर पद पर किया गया था। यह प्रदेशभर के सेना कार्यालयों में सर्वाधिक था।

महू सेना कार्यालय महू की बेकरी रोड पर मुख्य पोस्ट आफिस के पास है। यहां अग्निवीर बनने के इच्छुक युवाओं की हर तरह से मदद की जाती है।
पंजीयन और अन्य किसी समस्या के समाधान के लिए कार्यालय में व्यक्तिगत सलाह भी दी जाती है। छुट्टी के दिन को छोड़कर यहां हर रोज सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक युवाओं की समस्याओं का निदान किया जाता है। इसके लिए फोन नंबर 07324-299307 और 7648815570 भी जारी किए गए हैं।

https://youtu.be/QXOapgkhqxc

Home / Mahu / अग्निवीर बनना है तो यहां आएं, सीधे सेना में भेज देता यह ऑफिस, 904 युवाओं को बना दिया सैनिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो