script Naxal Attack : सुकमा में IED बम ब्लास्ट.... हादसे में दो जवानों की हालत गंभीर, इलाज के लिए एयरलिफ्ट से रायपुर रेफर | Naxal Attack : Two soldiers injured after hit naxal's IED bomb blast | Patrika News

Naxal Attack : सुकमा में IED बम ब्लास्ट.... हादसे में दो जवानों की हालत गंभीर, इलाज के लिए एयरलिफ्ट से रायपुर रेफर

locationसुकमाPublished: Dec 12, 2023 10:59:17 am

Submitted by:

Kanakdurga jha

Naxal Attack : नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से सोमवार को दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है।

ied_blast.jpg
Naxal Attack : नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से सोमवार को दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है। वहां इनका उपचार जारी है। पुलिस के मुताबिक सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्रांतर्गत कैम्प डब्बामरका से जिला बल, सीआरपीएफ 217 वाहिनी एवं कोबरा 208 वाहिनी की संयुक्त पार्टी सालातोंग में रोड निर्माण सुरक्षा ड्यूटी हेतु रवाना हुई थी।
यह भी पढ़ें

जितना बनता है, उतना देना पड़ेगा... तेलंगाना को भरना होगा 1300 करोड़ का बिजली बिल, छत्तीसगढ़ ने अब तक इतने करोड़ किए माफ़



इस अभियान के दौरान लगभग 10:15 बजे सालातोंग के पास एक आईईडी विस्फोट हुआ। इसकी चपेट में आने से 2 जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों को प्राथमिक उपचार पश्चात बेहतर उपचार हेतु डब्बामरका से रायपुर ले जाया गया। बता दें कि नक्सलियों द्वारा पहले से प्लांट प्रेशर आईईडी बम और अन्य आईईडी जवानों के लिए काफी घातक साबित हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024 : विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव... मतदाता सूची में ऐसे जुड़वाएं अपना नाम



पिछले एक महीने में ही अब तक आईईडी की चपेट में आकर कई जवान घायल हो चुके हैं। वहीं दो ग्रामीण और एक जवान की जान भी जा चुकी है। अबुझमाड़ में भी नक्सलियों का आतंक जारी है। नारायणपुर में जिला मुख्यालय से 43 किलोमीटर दूर छोटेडोंगर में निवासरत प्रतिष्ठित वैद्यराज हेमराज मांझी के पुत्र एवं भाजपा नेता कोमल मांझी की नक्सलियों ने शनिवार की सुबह गला रेतकर हत्या कर दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो