scriptसूरत में गणेश प्रतिमा खंडि़त कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का प्रयास | Attempt to provoke religious sentiments by dismantling Ganesh statue i | Patrika News
सूरत

सूरत में गणेश प्रतिमा खंडि़त कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का प्रयास

surat news – खटोदरा थानाक्षेत्र में हुई, घटना पुलिस जांच में जुटी

सूरतSep 10, 2019 / 09:56 pm

Dinesh M Trivedi

सूरत में गणेश प्रतिमा खंडि़त कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का प्रयास

सूरत में गणेश प्रतिमा खंडि़त कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का प्रयास

सूरत. समाजकंटकों द्वारा खटोदरा क्षेत्र के एक मंडप में स्थापित गणेश प्रतिमा को खंडित कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने के प्रयास की घटना सामने आई है। मौके पर पहुंची पुलिस खटोदरा पुलिस व आलाधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस घटना के चलते क्षेत्र के लोगो में रोष है।
जानकारी के खटोदरा स्थित गज्जर कंपाउन्ड में गणेश मंडल द्वारा गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई थी। सोमवार रात भगवान गणेश की पूजा अर्चना के बाद मंडल के लोग घर चले गए थे। सुबह जब मंडल के कार्यकर्ता मंडप में पहुंचे तो प्रतिमा खंडित थी। प्रतिमा के हाथ टूटे हुए थे तथा पूजा सामग्री की बिखऱी हुई थी। मंडल में की गई लाइटिंग को भी नुकसान पहुंचाया गया था। कार्यकर्ताओं से खबर मिलने पर खटोदरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मंडप कॉर्डन कर दिया। पुलिस ने मौके पर फोरेन्सिक विशेषज्ञों की टीम तथा डॉग स्क्वॉड से भी जांच करवाई। पुलिस का कहना है कि किसी समाज कंटक ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने तथा शांतिभंग करने के इरादे से रात में इस करतूत को अंजाम दिया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर इलाके के सीसी टीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यहां उल्लेखनीय है कि गतवर्ष भी गणेशोत्सव के दौरान बैगमपुरा क्षेत्र में प्रतिमा खंडित करने का मामला सामने आया था। समुदाय विशेष के लोगो द्वारा एक गणेश मंडल के युवकों के साथ विवाद होने पर मारपीट की गई थी तथा प्रमिता को नुकसान पहुंचाया गया था। इस घटना के चलते पूरे क्षेत्र में तनाव फैल गया था तथा झड़पें भी हुई थी। पुलिस ने प्रतिमा का विसर्जन करवा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Hindi News/ Surat / सूरत में गणेश प्रतिमा खंडि़त कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का प्रयास

ट्रेंडिंग वीडियो